Airtel Sim का Number कैसे निकाले ?

0
39
Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale 3 Best Trick (100% Working)

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे की Airtel Sim Ka Number हम कैसे निकाल सकते हैं, इस आर्टिकल के अंदर मैंने आपको एयरटेल के सिम का नंबर निकालने के लिए 3 तरीके बताए हैं और इन 3 तरीकों से आप एयरटेल सिम का नंबर बहुत ही आसानी से निकाल सकते हो।

अगर आपको एयरटेल सिम का नंबर निकालना है तो नीचे दिए हुए तीनों तरीकों को आप अच्छे से पढ़ कर बहुत ही आसानी से एयरटेल सिम का नंबर निकाल सकते हैं।

अगर आप ने एयरटेल सिम को नया खरीदा है, या फिर आपको किसी भी सिम का नंबर याद रखने में दिक्कत हो रही है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है।

क्योंकि इस आर्टिकल के अंदर दिए हुए तरीकों का यूज करके आप अपनी एयरटेल सिम का नंबर निकाल सकते हैं और उसे कहीं पर लिखकर रख सकते हैं तो चलिए दोस्तों देख लेते हैं कि हम एयरटेल सिम का नंबर किस प्रकार निकालेंगे।

Airtel Sim Ka Number कैसे निकालें ?

Airtel Sim का नंबर पता करने के बहुत सारे तरीके होते हैं लेकिन आज के इस आर्टिकल मे, मैं आप को सब से बेस्ट तीन तरीको के बारे में बताऊंगा।

अगर आप उन तरीको का यूज़ कर के आपने Airtel Sim का नंबर निकालोगे तो आप को नंबर को पता करने में कोई भी दीकत नहीं होगी और आप बिल्कुल आसानी से आपने एयरटेल सिम का नंबर निकल सकोगे तो चलिए दोस्तों देख लेते हैं की वे तरीके कोन – कोन से है।

USSD कोड से Airtel Sim Ka Number कैसे निकालें Offline तरीका ?

दोस्तों अगर आप Airtel Sim का नंबर जानना चाहते हैं, तो आपके लिए सबसे बेस्ट तरीका है की आप USSD कोड का यूज करो, क्यों की USSD कोड को इस्तेमाल करना बहुत ही आसन है लेकिन अगर आप इस कोड को यूज करने की सोच रहें हैं तो मै आप को बता दू की यह कोड सिर्फ एरिया के हिसाब से काम करता है।

दोस्तों मैने नीचे आप को कुछ कोड दिए हैं, आप उन सभी कोड को एक बार यूज कर के देख लेना आप के फोन में जो भी कोड काम करता है उस कोड को आप फिर कहीं पर लिख कर रख लेना ताकि आप को जब भी जरूरत हो तो आप उस कोड को यूज कर लें।

*1#
*282#
*240*1600#
*121*9#
*140*175#
*141*123#
*400*2*1*10#

Airtel Thanks App से नंबर निकालें ?

दोस्तों यह पॉइंट उन लोगों के लिए है जिन लोगों के पास स्मार्ट फोन है अगर आप के पास स्मार्ट फोन नहीं ही तो आप इस पॉइंट को स्किप कर के नीचे वाले पॉइंट को पड़ सकतें हैं।

और दोस्तों अगर आप के पास स्मार्ट फोन है, तो आप नीचे दिए हुए स्टेप को फॉलो कर के इस ऐप के जरिए बहुत ही आसानी से अपने एयरटेल नंबर को पता कर सकते हैं।

1. सबसे पहले आप को आपने फोन में प्ले स्टोर को ओपन कर लेना है, और ओपन होने के बाद सर्च बार में जाकर इस ऐप का नाम टाइप कर देना है और सर्च कर देना है, और फिर आप को इस ऐप को डाउनलोड कर लेना है।

2. डाउनलोड होने के बाद आप को इस ऐप के अंदर अपने फोन नंबर को वेरीफाई करवाना होगा, वेरीफाई करने के लिए आप के नंबर पर एक ओटीपी आएगा आप को उस ओटीपी को डाल कर इस के अंदर वेरीफाई कर लेना है।

3. जब आप इसके अंदर वेरीफाई कर लोगे तो आप को इस ऐप के अंदर आप का फोन नंबर भी देखने को मिलेगा और साथ में इस एप्प के अंदर आप को आप के नंबर पर जितने भी इंटरनेट के प्लान है वो भी देखने को मिलेंगे।

Customer Care से Airtel Sim का नंबर निकालें ?

अगर आपके पास स्मार्टफोन नहीं है या फिर आपके पास कोई भी नॉर्मल फोन है तो यह तरीका हर एक फोन के अंदर अच्छे से काम करता है आप इस तरीके का यूज करके एयरटेल सिम का नंबर बहुत ही आसानी से पता कर सकते हैं तो नीचे दिए हुए स्टेप को फॉलो करते हुए आप एयरटेल सिम का नंबर बहुत ही आसानी से पता कर लेंगे।

1.सब से पहले आप को आपने फोन से एयरटेल कस्टमर केयर को फोन करना है।

2.और कस्टमर केयर का नंबर आप को 121 या फिर 198 लगाना है।

3.जब आप इन नंबर पर फोन करोगे तो आप से एक एयरटेल कंपनी का अधिकारी बात करेगा तो आप को उस से बात कर के अपनी सिम का नंबर पता कर लेना है।

Conclusion:-

दोस्तों आज के इस आर्टिकल के अंदर हमने Airtel Sim Ka Number किस प्रकार निकाल सकते हैं, इस टॉपिक पर बात की है और आर्टिकल के अंदर मैंने आपको एयरटेल सिम का नंबर निकालने का बहुत ही आसान तरीके बताए हैं।

उन तरीकों को अच्छे से अच्छे समझाने की कोशिश की है, तो अगर आपको उन तरीकों में कोई दिक्कत आ रही है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपका जल्दी से जल्दी रिप्लाई करेंगे।

और आपको पोस्ट में दी हुई जानकारी अच्छी लगी हो तो आप हमारी इस पोस्ट को अपने दोस्तों में ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि यह जानकारी आपके दोस्तों तक भी पहुंच सके धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here