Home SEO Top 100+ Dofollow Instant Approval Blog Commenting Sites

Top 100+ Dofollow Instant Approval Blog Commenting Sites

388
0
DoFollow Instant Approval Blog Commenting Top 100 Sites

दोस्तों स्वागत है आपका एक बार फिर से All Hindi support साइट पर! आज हम एक बार फिर से Ready हैं एक नये आर्टिकल के साथ, दोस्तों आज का हमारा लेख उन Bloggers के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है, जिन्होंने अभी-अभी अपना ब्लॉग बनाया है या काफी समय से ब्लॉगिंग कर रहे हैं दोस्तों एक ब्लॉगर होने के नाते आप यह तो जानते ही होंगे कि Backlink आपके ब्लॉक के लिए कितने जरूरी होते हैं, तथा इसका आपकी साइट पर क्या प्रभाव पड़ता है। इसलिए आज अपनी वेबसाइट में Do Follow, No Follow बैकलिंक्स प्राप्त करने के लिए Bloggers अलग-अलग Strategy का पालन करते हैं।

तो दोस्तों इस लेख में मैं आपको Do Follow Instant Approval Blog Commenting Sites की लिस्ट देने वाला हूं, जहां से आप Easily अपनी साइट के लिए Do Follow Backlink प्राप्त कर सकते हैं। तो दोस्तों इन वेबसाइट के बारे में पूरी जानकारी पाने के लिए इस आर्टिकल को अंत जरूर पढ़े! आइए शुरू करते हैं और सबसे पहले जान लेते हैं कि आखिर यह Backlink होता क्या है?

Backlink क्या है ?

दोस्तों जो नए Bloggers हैं, उन्हें बता दें की ‘जब एक वेबसाइट दूसरे वेब साइट से लिंक प्राप्त करती है तो उसे बैकलिंक कहा जाता है, दोस्तों यह बैकलिंक दो प्रकार के होते हैं Do Follow तथा No Follow 

NO Follow Backlink

वे बैकलिंक्स होते हैं, जिनमें No Follow Tag का इस्तेमाल होता है, अर्थात जब किसी वेबसाइट को No Follow लिंक प्राप्त होता है तो यह पेज की रैंकिंग के नजरिए से महत्वपूर्ण नहीं होता है! अर्थात इसमें लिंक जूस पास नहीं होता तो No Follow लिंक से सर्च इंजन में उस Site की रैंकिंग में कोई बढ़ोतरी नहीं होती ।

No follow Tag ⇓

<a href=”http://www.example.com/”rel=”No Follow”>Link Text</a>

तो No Follow बैकलिंक्स का इस्तेमाल कब किया जाता है? दोस्तों जब आप अपनी साइट से किसी Non-Reliable ( गैर विश्वसनीय) साइट को लिंक देते हैं हालांकि ऐसा नहीं है की आपको अपने ब्लॉग में No Follow बैकलिंक नहीं बनानी चाहिए! क्योंकि किसी भी पोस्ट में यदि आप Internal, एक्सटर्नल No Follow बैकलिंक का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो यह आपकी साइट के SEO के लिए नुकसानदायक होगा ।

Do Follow Backlinks

वे बैकलिंक्स होते हैं जिनमें Do Follow टैग का इस्तेमाल होता है, तथा यह लिंक जूस पास करते हैं जिससे यह किसी साइट की सर्च इंजन रैंकिंग को बढ़ाने में मददगार साबित होते हैं।

Do follow Tag ⇓

<a href=”http://www.example.com/”rel=”Do Follow”>Link Text</a>

इसे हम एक उदाहरण की सहायता से समझे तो मान लीजिए आपकी साइट को किसी High ट्रेफिक या हाई-डोमेन Authority वाली Site से Do Follow Backlink प्राप्त हो जाता है ! तो इससे आपकी साइट में ट्रैफिक बढ़ने के साथ ही सर्च इंजन में भी आपकी साइट की रैंकिंग बढ़ने में मदद मिलती है परंतु दूसरी तरफ यदि किसी बड़ी साइट या छोटी Site द्वारा आपको No follow लिंक दिया जाता है तो इससे आपकी रैंकिंग पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता !

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है इस तरह आप समझ चुके होंगे कि Do Follow और No Follow Backlink क्या होते हैं 

तो दोस्तों अभी हम आपको बताएंगे कि वे Top 100 Do Follow Blog Commenting साइट्स के बारे में लेकिन उससे पहले यहां पर हमें एक और चीज समझनी जरूरी है कि यह Blog कमेंटिंग होता क्या है

Blog Commenting Kya Hai !

दोस्तों अक्सर आप इंटरनेट पर अनेक वेबसाइट में आर्टिकल पढ़ते होंगे! और यदि आपको किसी वेब पेज पर आर्टिकल में दी गई जानकारी पसंद आती है तो आप नीचे दिए गए Comment बॉक्स के जरिए उस पेज पर कमेंट करते हैं, तो यही Blog कमेंटिंग होती है और यदि इसकी महत्वता को समझें दो जब किसी Site में काफी अधिक कमेंट होते हैं, तो गूगल उसे पसंद करता है, उसके एल्गोरिथ्म को लगता है कि यह पेज Readers के लिये सहायक है इसलिए Blog कमेंटिंग उस पेज के सर्च इंजन रैंकिंग में बढ़ोतरी करने में सहायक होता है और यही वजह है कि ब्लॉक कमेंटिंग से अपने ब्लॉग में बैकलिंक पाने का यह एक बेहतरीन माध्यम है

Download Instant Approval Commenting Sites list

अगर आपके पास कोई सवाल जवाब हो तो कमेंट करे तो दोस्तों आज के आर्टिकल में बस इतना ही फिर मिलते है नेस्ट आर्टिकल में ठीक है अपना ख्याल रके और कुश रहे जय हिन्द जय भारत 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here