Home Android Apps Dream11 Kaise Khele – Dream11 Se Paise Kaise Kamaye ?

Dream11 Kaise Khele – Dream11 Se Paise Kaise Kamaye ?

284
0
Dream11 Kaise Khele
Dream11 Kaise Khele - Dream11 Se Paise Kaise Kamaye ?

Dream11 Kaise Khele – दोस्तों यदि आपने अपने मोबाइल में Dream11 Install नहीं किया है तो फिर अक्सर आपने Dream11 से लाखों रुपए कैसे कमाए इस तरह के ADS जरूर देखे होंगे लेकिन दोस्तों क्या वाकई Dream11 से पैसे कमाए जा सकते हैं, दोस्तों यह जानने के लिए इस लेख में आपको Dream11 की पूरी जानकारी दी जाएगी।

इस Article में आप जानेंगे कि Dream11 Kaise Khele, Dream11 क्या है ? Dream11 से पैसे कैसे कमाए और क्या भारत में Dream11 से पैसा कमाना लीगल है या फिर यह illegal तरीका है पैसे कमाने का तो दोस्तों पूरी जानकारी Dream11 से संबंधित पाने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े तो दोस्तों आइए सबसे पहले हम जान लेते हैं।

Dream11 Kya Hai ?

Dream11 इंडिया की एक Fanatsy Gaming App है जहां पर आप अपनी क्रिकेट नॉलेज के दम पर लाखों रुपए कमा सकते हैं यह विशेष कर उन लोगों के लिए बनाया गया है जो क्रिकेट देखना काफी पसंद करते हैं, और Dream11 के जरिए अब अपने मोबाइल से भी पैसे कमा सकते हैं।

साल 2016 में पहली बार Dream11 वेबसाइट को लांच किया गया था उसके बाद धीरे-धीरे इंडिया में यह काफी पॉपुलर Play & Win एप्लीकेशन बन गई और इस तरह के कई अन्य Apps को आज मार्केट में लॉन्च किया गया है।

Dream11 Kaise Khele ?

Dream11 गेम खेलने के लिए सबसे पहले आपको Dream11 App को मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा।

दोस्तों Dream11 के Homepage पर आपको वे सभी Matches देखने को मिलते हैं जो उस Date पर हो रहे हैं आप जिस भी मैच को खेलना चाहते हैं उसमें आपको दोनों टीम से बेस्ट players को चुनना पड़ता है अब आपके द्वारा चुने गए Players यदि सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आपको First Price मिलता है और आप उस कॉन्टेस्ट को जीत जाते हैं और आपके द्वारा जीता गया अमाउंट आप Direct Bank Account में ट्रांसफर भी कर सकते हैं।

For Example यदि भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच है तो आपको दोनों टीम में से आपको 11 Player Select करने होते है जिसमें Wicket keeper, Bowler, Batsman आपको Select करने होते हैं इस प्रकार टीम को Select करने के बाद आपको जितने रुपए का कॉन्टेस्ट खेलना है उस कॉन्टेस्ट को आप सेलेक्ट कर सकते हैं और जितना बड़ा आपने Contest Join किया होगा उतना बड़ा प्राइस जीतने की संभावना होती है।

इसके अलावा आप Dream11 को अपने दोस्तों के साथ शेयर करके भी ₹100 तक कमा सकते हैं इन पैसों की मदद से आप Contest में Participate कर सकते हैं।

Dream11 Me Register Kaise Kare ?

तो दोस्तों जैसा कि हमने पहले आपको बताया कि आप Dream11 की ऑफिशियल वेबसाइट से Contest को Join कर सकते हैं या फिर आप Dream11 ऐप को भी अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सकते हैं लेकिन यदि आप एक एंड्राइड यूजर हैं तो फिर आपको गूगल प्ले स्टोर पर यह App नहीं मिलेगा आपको Dream11 की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही इसे इंस्टॉल करना होगा।

हालांकि iphone यूजर्स डायरेक्ट App Store से Dream11 App को इंस्टॉल कर सकते हैं आइए अब पैसे कमाने का प्रोसेस जानते हैं।

• Dream11 App को डाउनलोड करने के बाद ओपन करे। आपके सामने दो ऑप्शन आते हैं App में रजिस्टर करने का या फिर Login करने का यदि आप रेफरल कोड पर क्लिक कर किसी के रेफरल कोड के जरिए इस ऐप में लॉगिन करते हैं तो आपको ₹100रूपए मिलते हैं, Dream11 में गेम्स खेलने के लिए।

आप यह रेफरल कोड KVISH273DE डालेंगे तो आपको All Hindi Support की और से ₹100 का मुफ्त में इनाम प्राप्त होगा।

• उसके बाद Dream11 के होम पेज पर आने के बाद आपके सामने यह सभी मैचेस की लिस्ट देखने को मिलेगी जो अभी होने वाले हैं अब आप जिस गेम को Play करना चाहते हैं उस गेम पर क्लिक करें।

• अब यहां पर आपके पास 100रूपए Credits दिए गए हैं आपको टीम में जो भी प्लेयर Select करने हैं, उन्हें आपको इन 100 Points के हिसाब से Select करने होंगे मान लीजिए विराट कोहली को Select करने पर 11 Point cut होते हैं, तो आपके पास 100 में से 89 Point में बच जाएंगे इसी तरीके से आपको पूरी टीम को 100 Points के अंदर सिलेक्ट करना है।

• उसके बाद अब आपके सामने वे सभी कॉन्टेस्ट दिखाई देंगे आपको जितने रुपए वाला कॉन्टेस्ट खेलना है उस कॉन्टेस्ट को सेलेक्ट करें।

• अब दोस्तों कुछ देर बाद जैसे ही है मैच स्टार्ट होता है तो आपने जितने भी प्लेयर सिलेक्ट किए थे उनके परफॉर्मेंस के हिसाब से रैंकिंग कम या ज्यादा होती रहती है इसलिए आपके द्वारा Select किए गए प्लेयर्स जितना बेहतरीन परफॉर्मेंस करेंगे उतना आपको फायदा पहुंचेगा।

दोस्तों इस तरीके से आप गेम को खेलकर Dream11 से पैसे कमा सकते हैं लेकिन यदि आप Beginner है तो नीचे दिए टिप्स आपको जरूर पढ़ने चाहिए ताकि आप Dream11 को अच्छी तरीके से समझ कर यहां से पैसा जीत सके।

Dream11 में Points कैसे मिलते हैं ? (Dream11 Rules And Points)

 1   आप जिस प्लेयर को अपनी टीम में वाइस कैप्टन चुनते हैं, उस player के point 1.5 से Multiply हो जाते हैं।

 2   आप अपनी टीम में जिस भी बैट्समैन को कैप्टन सिलेक्ट करते हैं उसके पॉइंट कुल Points से 2 गुना होते है।

 3   जब भी कोई बैट्समैन रन बनाता है तो उसे 0.5 पॉइंट मिलते हैं।

 4   इसके अलावा आपके द्वारा चुना गया Bowler यदि कोई विकेट लेता है तो उसके 10 पॉइंट आपको मिलते हैं।

 5   जबकि यदि आपकी टीम में कोई Bowler Maiden ओवर निकालता है, तो वनडे में 2 पॉइंट जबकि T20 में 4 पॉइंट्स मिलते हैं।

तो दोस्तों इस तरीके से आप Dream11 में इन बातों का ध्यान रखकर एक अच्छी सी टीम अपने लिए चुन सकते हैं और Dream11 से पैसा कमा सकते हैं।

Dream11 Kaise Khele से जीते हुए पैसे कैसे निकालें ?

दोस्तों बड़ी आसानी से Dream11 में आपके द्वारा की गई Earning को Withdraw कर सकते हैं, इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को पालन करना है।

• सबसे पहले Dream11 App को ओपन करें और अपनी प्रोफाइल पर जाएं।

• अब आपको यहां पर एक Winning सेक्शन देखने को मिलेगा उसमें Verify now का एक बटन दिया है उस पर क्लिक करें।

• अब कमाए गए पैसों को डायरेक्ट बैंक में ट्रांसफर करने के लिए अपने बैंक अकाउंट एवं पैन कार्ड डिटेल्स को वहां पर Enter करें।

• और इस तरह जब आपका मोबाइल नंबर, ईमेल, पैन कार्ड एवं बैंक अकाउंट वेरीफाई हो जाता है तो आप अपने पैसों को डायरेक्ट Dream11 से बैंक में प्राप्त कर सकते हैं।

Dream11 App पैसे कैसे कमाती है ?

तो दोस्तों कहीं ना कहीं कभी आपके दिमाग में ख्याल जरूर आएगा कि आखिर यह Dream11 App पैसे कैसे कमाती है ? तो दोस्तों जब भी आप कोई गेम खेलते हैं तो उस Contest को Join करने का Price अलग अलग होता है।

उदाहरण के तौर पर एक Contest को ज्वाइन करने की Entry Fees ₹49 है, और 6,80000 लोग उसे Join करते हैं तो दोस्तों इस तरह यदि हम 49 को 6,80000 से Multiply करें तो 33,320,000 करोड़ों रुपए की राशि Dream11 App के पास चली जाती है अब इस टोटल पैसे ढाई करोड़ रुपए वो Distribute देते हैं तो इस तरह प्रत्येक मैच में उन्हें 83,00000 रुपए का फायदा हो जाता है। अतः इस प्रकार एप्लीकेशन हर महीने करोड़ों रुपए आराम से अपने सभी यूजर्स से कमा लेती है और लोगों को इसके बारे में पता भी नहीं चलता।

दोस्तों यहां पर ध्यान रखने योग्य बात है कि इसमें गवर्नमेंट का टैक्स भी लगता है यदि आप Dream11 से ₹1 लाख से अधिक रुपए कमाते हैं तो उसमें 30.9% का टैक्स लगेगा इसलिए जितनी भी आपकी टोटल Earning होगी उसमें से 30% टैक्स के रूप में कट जाएगा और इस तरीके से आपके पास Total अमाउंट पहुंचता है।

क्या Dream11 App लीगल है या फिर कोई एक सट्टा है ?

जी हां यदि आप एक Beginner है, तो आपके दिमाग में यह ख्याल जरूर आ सकता है कि क्या DREAM11 से पैसे कमाना वाकई इंडिया में लीगल है या फिर इसे सट्टेबाजी में गिना जाता है तो आपको बता दें ऐसे वे सभी Games जो Luck यानी किस्मत पर आधारित होते हैं उन्हें सट्टेबाजी का नाम दिया जाता है।

For example आपने किसी मैच में कोई भी प्लेयर जैसे कि धोनी पर ₹1 लाख लगाए हैं कि यदि वह इस मैच में 100 रन बना देता है तो आपको ₹2 लाख मिल जाएंगे। लेकिन यदि ऐसा नहीं हुआ तो आपके सारे पैसे डूब जाएंगे तो ऐसे में यह आपके Luck पर डिपेंड करता है कि आप इस Contest को जीतेंगे या फिर नहीं।

अतः इस प्रकार जितने भी गेम्स हैं, जो Luck पर डिपेंड हैं उन्हें इंडिया में illegal कहा जाता है जिसे हम आमतौर पर सट्टेबाजी भी कहते हैं परंतु जहां तक बात है Dream11 की तो यह एक गेम है Skills का जहां पर हम अपने दिमाग से गेम को खेलते हैं।

और हां सिर्फ Dream11 बल्कि जितने भी फेंटेसी गेम है, हैं, Element Of Skill पर आधारित होते हैं अर्थात उनमें दिमाग से गेम खेला जाता है इसलिए आप Dream11 को लीगली खेल सकते हैं।

इस आर्टिकल में आपने जाना Dream11 Kaise Khele के बारे में दोस्तों आपको क्या लगता है Dream11 के बारे में यदि आपका अभी भी Dream11 गेम से जुड़ा कोई सवाल है, तो कमेंट में अपने सवालों को पूछ सकते हैं साथ ही जानकारी पसंद आई हो तो अधिक से अधिक सोशल मीडिया पर शेयर कर अन्य लोगों को भी जरूर बताएं। जय हिन्द जय भारत…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here