Home Make Money Dream11 me team kaise banaye – इस तरह बनाएं winning team

Dream11 me team kaise banaye – इस तरह बनाएं winning team

217
0
dream11 se paise kaise kamaye

dream11 me team kaise banaye? दोस्तों यदि आप dream11 गेम खेलने की शुरुआत कर रहे हैं और इस ऐप से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको एक अच्छी टीम बनानी होगी तभी आप dream11 से पैसे कमा पाएंगे!

इसलिए आज की यह पोस्ट आपके लिए ही है जिसमें हम आपको बेहद सरल शब्दों में बताएंगे कैसे आप dream11 में एक अच्छी टीम बनाकर game खेल सकते हैं? और पैसा कमा सकते हैं।

दोस्तों dream11 आज के समय में इंडिया में पॉपुलर फैंटसी गेमिंग App है! जिसके इस्तेमाल से आज कई लोग लाखों करोड़ों में इनाम भी जीत चुके हैं। और जिसे देखते हुए भी आप भी सोच रहे हैं कैसे dream11 में एक अच्छी Team बनाई जाती है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े।

तो चलिए दोस्तों बगैर देरी किए इस पोस्ट की शुरुआत करते हैं और सबसे पहले जान लेते हैं

dream11 कैसे खेले?

दोस्तों जैसा कि आप जानते होंगे असल क्रिकेट मैच में कुल 22 खिलाड़ी होते हैं! और दोनों टीम के 11-11 खिलाड़ी होते हैं! इन दोनों teams में से जिस टीम के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करते हैं वही मैच जीतते हैं।

 dream11 se paise kaise kamate hai
अतः dream11 में आपको दोनों teams के 22 खिलाड़ियों में से 11 बेस्ट प्लेयर्स को चुनना होता है! जिसमें bowler, बैट्समैन captain, vice- कैप्टन सभी खिलाड़ी शामिल होते हैं। इसलिए dream11 जीतने के लिए जरूरी है कि आपके पास क्रिकेट का ज्ञान हो कई लोग इसे किस्मत का गेम भी कहते हैं; परंतु इसे जीतने के लिए नॉलेज होना बेहद आवश्यक है।

यदि आप पहले से ही क्रिकेट के फैन नहीं रहे हैं! और आजकल आपने dream11 को खेलना शुरू ही किया है और आप एक बेस्ट टीम बनाना चाहते तो नीचे दिए गए प्वाइंट्स आपको इस कार्य को करने में मदद करेंगे।

Dream11 me team kaise banaye?

search who are playing

दोस्तों यदि आप क्रिकेट मैच देखते हैं तो आप आज के मैच में कौन खेल रहा है? कौन नहीं! इसका पता आप आसानी से कर लेते हैं लेकिन जो यूजर सिर्फ पैसा कमाने के उद्देश्य dream11 खेल रहे हैं!

उनके दिए थोड़ा सा यहां पर मुश्किल होगी। लेकिन इस कार्य में उनकी सहायता गूगल करेगा यदि वह गूगल में पहले से ही पता कर लेते हैं कि इस मैच में कौन-कौन खिलाड़ी खेलने वाला है? तो उनके लिए भी Dream11 पर अच्छी टीम बनाने का पहला Step पूरा हो जाएगा।

तो दोस्तों अच्छी टीम बनाने का पहला स्टेप यही है कि आप सबसे पहले जानें की कौन-कौन मैच में खेल रहा है।

Player Performance

खिलाड़ियों के बारे में पता करने के बाद अब जिस ग्राउंड में वह मैच खेला जा रहा है! उस ग्राउंड में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा है? यह भी जानना बेहद जरूरी हो जाता है! मान लीजिए बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच हो रहा है! और वहां पर विराट कोहली का प्रदर्शन काफी अच्छा है तो आपको उस मैच में विराट कोहली को जरूर सेलेक्ट करना है।

क्योंकि संभव है आज के मैच में विराट कोहली अपने इस पसंदीदा ग्राउंड में अच्छे रन बनाएं। लेकिन कई सारे dream11 me team kaise banaye? यूजर्स इस चीज को नजरअंदाज करते हुए कोई भी टीम सेलेक्ट कर लेते हैं तो आप ऐसी गलती ना करें! जो प्लेयर खेल रहे हैं उनका उस ग्राउंड में परफॉर्मेंस कैसा है? यह जरूर जान लें।

join youtube channel

दोस्तों अभी भी बेस्ट प्लेयर्स को लेने में आप कंफ्यूज है तो बेहतर तरीका है कि आप यूट्यूब की सहायता लें! यूट्यूब पर कई ऐसे चैनल हैं जो आपको dream11 से रिलेटेड मिल जाएंगे जो आपको matches की पूरी डिटेल्स प्रदान करते हैं।

और इन यूट्यूब चैनल को ज्वाइन करने का बड़ा फायदा है! कि आपको गूगल पर स्वयं ज्यादा सर्च करना नहीं होगा! आप वीडियो देख कर जानकारी हासिल कर सकते हैं। इन channel पर creators मैच से जुड़ी कई सारी डिटेल्स बताते हैं जैसे कि

•मैच कहां खेला जाएगा
•पिच कैसी होगी
•इस पिच पर कौन सा बैट्समैन बेहतर प्रदर्शन करता है!
•कैप्टन और वाइस कैप्टन कैसे choose करें!
•तो दोस्तों खिलाड़ियों के बारे में पता करने के बाद अब आप अपनी टीम बनाना शुरु कर सकते हैं

क्योंकि दोस्तों ऐसे यूट्यूब चैनल पर वीडियो बनाने वाले creators का काम ही यही होता है कि वे dream11 खेलने वाले अपने सब्सक्राइबर को dream11 जीतने में उनकी हेल्प कर सके।

Cricket Website

अब दोस्तों यूट्यूब प्लेटफार्म के अलावा दूसरा तरीका है क्रिकेट वेबसाइट| आप जानते होंगे पहले के टाइम में हम इंटरनेट slow होने के कारण इन sites से क्रिकेट मैच का लाइव score देखा करते थे! तो आज भी कई क्रिकेट वेबसाइट हैं जैसे कि cricbuzz, cricinfo इत्यादि आपको इन वेबसाइट में कौन-कौन से प्लेयर खेल रहे हैं और वे प्रदर्शन कैसा करेंगे इत्यादि कई सारी जानकारियां मिल जाती हैं।

Telegram channel

दोस्तों हम सभी के लिए तीसरा सर्वश्रेष्ठ तरीका dream11 से पैसे कमाने के लिए है की हम टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें! आपको पता होगा टेलीग्राम चैनल एक ऐसा माध्यम है जहां पर हमें किसी भी टॉपिक से रिलेटेड चैनल देखने को मिल जाते हैं!

आप एजुकेशन, इंटरटेनमेंट इत्यादि कई टॉपिक्स पर टेलीग्राम चैनल्स देख सकते हैं! इसी प्रकार कई लोगों ने खुद के dream11 के लिए कई टेलीग्राम चैनल बनाए हुए हैं! आप इन पब्लिक टेलीग्राम चैनल्स को सर्च करके इन्हें ज्वाइन कर सकते हैं! और यहां से भी आपको dream11 खेल को समझने में तथा बेस्ट team को बनाने में आपकी मदद होगी।

TikTok Account ID Hack Hone Se Kaise Bachaye ?

तो साथियों बस आज की पोस्ट में इतना ही मुझे आशा है dream11 me team kaise banaye? के इस आर्टिकल में ऊपर बताये गए सभी स्टेप्स को यदि आप फॉलो करते हैं! तो आप dream11 पर एक शानदार टीम बनाने में कामयाब होंगे! कोई और सवाल हो तो कमेंट सेक्शन में जरूर पूछें।

साथ ही यदि आज के इस आर्टिकल में दी गई जानकारी आपको पसंद आई हो तो सोशल मीडिया पर अधिक से अधिक अपने फ्रेंड्स के साथ जरुर शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here