Home Whatsapp Trick एक फ़ोन में दो WhatsApp कैसे चलाये ?

एक फ़ोन में दो WhatsApp कैसे चलाये ?

7887
0
Ek Mobile Me Do WhatsApp Kaise Chalaye

हेल्लो गाइस आज के युग में लगभग हर कोई  इंटरनेट यूजर आज WhatsApp का इस्तेमाल अपने स्मार्टफोन में करता है, लेकिन क्या आपको पता है, आप अपने स्मार्टफोन में दो व्हाट्सप्प चला सकते हैं।

बिल्कुल सही सुना आपने जिस तरह हम एक मोबाइल में 2 सिम का इस्तेमाल अलग-अलग जरूरतों के लिए करते हैं, ठीक इसी प्रकार आप एक स्मार्टफोन में दो अलग-अलग नंबर से WhatsApp अकाउंट बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो यदि आप भी जानना चाहते हैं कि  आपके पर्सनल व्हाट्सप्प और प्रोफेशनल व्हाट्सप्प नंबर अलग-अलग हों,तो आज का यह लेख आपके लिए काफी उपयोगी होने वाला है जिसमें मैं आपको बताऊंगा कि कैसे आप अपने मोबाइल में दो व्हाट्सप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यहाँ पड़े:- Whatsapp Par Ladki Kaise Pataye Impress Kare 2020 ?

एक फ़ोन में दो WhatsApp कैसे चलाये ?

आपको अपने मोबाइल में दो व्हाट्सप्प इंस्टॉल करने में किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े तो चलिए जानते हैं कैसे आप अपने मोबाइल में दो व्हाट्सप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्मार्टफोन में दो व्हाट्सप्प चलाने के लिए कृपया नीचे दिए गए स्टेप को ध्यान पूर्वक समझें और उसके बाद इन बताई गई स्टेप के अनुसार अपनी स्मार्टफोन में 2 WhatsApp एकाउंट create कर कीजिए।

1. दोस्तों सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Play Store को ओपन कीजिए।

2. अब यहां सर्च Bar में Dual WhatsApp सर्च कीजिए।

Ek Mobile Me Do WhatsApp Kaise Chalaye

इतना करते ही आपको कहीं सारे apps दिखाई देंगे आपको इनमें से Dual Space Multiple Accounts And App Cloner app को install करना है,जिसे आप स्क्रीनशॉट में भी देख सकते हैं।

3. App इंस्टॉल होने जाने के बाद अब इसे ओपन कीजिए, अब यदि यह App आपसे कुछ Permission मांगता है, तो Allow कर दीजिए।

Ek Mobile Me Do WhatsApp Kaise Chalaye4. उसके बाद आप देख सकते हैं आपके सामने Whatsapp app दिखाई देगा आप इस Dual Whatsapp app की मदद से अन्य Apps के भी दो-दो अकाउंट बना सकते हैं जैसे कि फेसबुक,टेलीग्राम इत्यादि।

5. लेकिन अभी आपको व्हाट्सप्प के दो अकाउंट बनाने हैं, तो दूसरे नंबर से नया एकाउंट बनाने के लिए यहां दिखाई दे रहे व्हाट्सप्प पर क्लिक कीजिए।

5. इतना करते ही जिस प्रकार आपने पहले Whatsapp  अकाउंट क्रिएट किया था, ठीक उसी प्रकार आपको Agree & Continue पर क्लिक कर दूसरे मोबाइल से Whatsapp नंबर से एकाउंट बनाना होगा।

6. उसके बाद यहाँ जिस दूसरे नंबर से इस WhatsApp एकाउंट को बनाना चाहते हैं, उस मोबाइल नंबर एंटर कीजिए।

7. अब यहां पर WhatsApp आपके उस दूसरे मोबाइल नंबर पर एक OTP send करेगा OTP Enter करने के बाद WhatsApp आपके नंबर को वेरीफाई कर लेगा।

8. उसके बाद आपको प्रोफाइल pic सेटअप करने के साथ ही Whatsapp Name enter करना होगा तथा next पर क्लिक कीजिए।

दोस्तों इस प्रकार आपके दूसरे मोबाइल नंबर से व्हाट्सप्प अकाउंट क्रिएट हो जाएगा और अब आप आने स्मार्टफोन में दो-दो व्हाट्सप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यहाँ पड़े:- Yo WhatsApp Latest Version Download Kaise Kare 2020 ?

दोस्तों आज के इस लेख में बस इतना ही आज आपने जाना कि कैसे आप अपने एक मोबाइल से दो-दो व्हाट्सप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने पर्सनल तथा प्रोफेशनल लाइफ के लिए अलग-अलग Contacts बना सकते हैं।

उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपका कोई भी सवाल है तो हमेशा की तरह आप बेझिझक अपने सवालों को कमेंट में पूछ सकते हैं और इस जानकारी को दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर भी शेयर अवश्य करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here