Home Android Apps Gadi Ke Number से मालिक का नाम पता कैसे करें 2020 ?

Gadi Ke Number से मालिक का नाम पता कैसे करें 2020 ?

155
1
Gadi Ke Number से मालिक का नाम पता कैसे करें 2020 ?

Gadi Ke Number से मालिक का नाम कैसे पता करें, 100% working तरीका आज हम आपके साथ इस लेख में शेयर कर रहे हैं जिससे आप किसी भी बाइक या कार के नंबर से उसके मालिक का नाम घर बैठे अपने मोबाइल से चेक कर सकते हैं।

कई बार सड़क में चलते हुए कोई गाड़ी वाला किसी को टक्कर मार जाए, या कुछ और अन्य गलत कार्य करके भाग जाता है तो ऐसे में हमारे सामने सवाल आता है कि उस गाड़ी के मालिक का नाम कैसे पता करें।

कई लोग गाड़ी के मालिक का पता करने के लिए पुलिस चौकी जाते हैं वहां घटना के बारे में बताते हैं लेकिन यदि आपके पास इतना समय नहीं और आप कभी भी किसी के गाड़ी के नंबर से उसके मालिक का नाम पता करना चाहते हैं।

तो दोस्तों अब आप यह काम घर बैठे अपने mobile से कर सकते हैं दोस्तों यह 100% Working तरीका है! क्योंकि आपको यूट्यूब पर कहीं ऐसी fake वीडियोस भी मिल जाती है! तो चलिए आर्टिकल की शुरुआत करते हैं और जानते हैं।

यहाँ पड़े:- Bike Insurance कैसे करायें, जानिये थर्ड पार्टी टू-व्हीलर इंश्योरेंस के नियम ?

Gadi Bike Ke Number से मालिक का नाम पता कैसे करें ?

दोस्तों सबसे पहले हम Two wheeler की बात करेंगे और जानते हैं किस तरीके से आप किसी भी दुपहिया वाहन के मालिक का नाम, बाइक के नंबर के जरिए पता कर सकते हैं।

1. दोस्तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Best RTO vehicle information app install करनी होगी।

2. आप नीचे दिए गए Link पर क्लिक करके डायरेक्ट play store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Download

3. प्ले स्टोर पर आने के बाद आप देख सकते हैं अब तक 10M (1 करोड़) से भी ज्यादा लोगों ने इसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल किया है, और काफी अच्छी Ratings भी इस ऐप को मिली हुई है।

4. तो simply, App इंस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें।

अब इस ऐप के Homepage पर आने के बाद कई सारे ऑप्शन मिलेंगे जिनमें से यदि बाइक के owner का नाम पता करना चाहते हैं! तो BIKE RTO Info पर क्लिक करें।

gadi ke number

5. अब यहां दो कॉलम दिए गए हैं जिनमें आपको इस बाइक का पूरा नंबर डालना है, जैसा कि नीचे स्क्रीनशॉट में बताया है, यह डालने के बाद search बटन पर क्लिक करें।

gadi ke number

6. दोस्तों जैसे ही आप सर्च बटन पर क्लिक करते हैं आपके सामने बाइक owner की पूरी डिटेल आ जाएगी।

यहां पर आपको उस बाइक के ?

• मालिक का नाम
• बाइक का मॉडल
• रजिस्ट्रेशन डेट
• गाड़ी का इंश्योरेंस
• बाइक खरीदने के बाद अब तक कितने महीने हुए हैं

gadi ke number se malik ka naam pata kaise kare

ऐसी अनेक जानकारियां आपको यहां पर मिल जाएगी।

दोस्तों इस तरीके से आप किसी भी गाड़ी के मालिक का नाम बड़ी आसानी से पता कर सकते हैं।

यहाँ पड़े:- Life insurance Kya Hai – जीवन बीमा योजना क्यों जरूरी है ?

Car नंबर से कार के मालिक का नाम कैसे पता करें ?

जिस तरह हमने बाइक के मालिक का नाम पता किया इसी तरह आप किसी भी कार के मालिक का भी नाम पता कर सकते हैं।

1. सबसे पहले इसी App को मोबाइल में ओपन करें इस ऐप के homepage पर CAR RTO info ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें।

2. अब आपको यहां पर Car का पूरा नाम, नंबर जो Name plate में होता है उसे डालना होगा और उसके बाद सर्च बटन पर क्लिक करें।

3. दोस्तों सर्च बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने कार के मालिक के नाम और उस गाड़ी से संबंधित अन्य जानकारियां सामने आ जाएंगी।

यहाँ पड़े:- PayNearby Retailer ID Kaise Le, PayNearby CSP Online Apply ?

गाड़ी के मालिक का नाम पता करने का क्या फायदा है ?

accident

दोस्तों आए दिन हम टीवी, अखबारों में ऐसी घटनाएं सुनते रहते हैं जहां पर एक गाड़ी वाला दूसरी गाड़ी वाले को टक्कर मार कर भाग जाता है तो ऐसे में यदि किसी के साथ ऐसी दुर्घटना हो जाती है और उस गाड़ी वाले का नंबर उसके पास है तो उसके लिए उसके मालिक के बारे में जानकारी पता करना आसानी होती है जिसके माध्यम से वह आगे की कार्रवाई कर सकता है।

चोरी करके भाग जाना ?

चोरी, डकैती के मामलों में अक्सर बाइक का उपयोग किया जाता है ऐसे में यदि आपके आस पड़ोस में बाइकर्स किसी के पर्स, पैसे या अन्य कोई कीमती सामान लेकर भागता हैं! तो ऐसे में आप उस गाड़ी का नंबर पता कर सकते हैं और आगे उसी नंबर के जरिए अपनी चौकी में रिपोर्ट दर्ज करवा सकते हैं।

सबूत या जानकारी हासिल करने में ?

यदि आपके पास दोषी व्यक्ति के वाहन का नंबर है तो आप सबूत के तौर पर भी उस गाड़ी के नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं इससे आप को हुए नुकसान के बारे में पुलिस को या फिर किसी भी अन्य व्यक्ति को समझाना आसान हो जाता है।

साथ ही आप किसी वाहन के रजिस्ट्रेशन सबंधित जानकारी भी गाड़ी के नंबर के जरिए ले सकते हैं तो साथियों ऐसे कई सारे कारण हो सकते हैं जिनकी वजह से आप गाड़ी का नंबर पता कर आप उसके मालिक के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आज के इस लेख में बस इतना ही मुझे उम्मीद है Gadi Ke Number से मालिक का नाम पता कैसे करें, इसकी जानकारी आपको इस लेख में मिल चुकी होगी यदि कोई सवाल है तो कमेंट में पूछें साथ ही जानकारी पसंद आए तो शेयर भी करें।

1 COMMENT

  1. भाई आपने बहुत ही अच्छी जानकारी दी है इससे मेरी ही नहीं बल्कि बहुत सारे लोगो की प्रॉब्लम solve हो गयी है इस तरह की अच्छी जानकारी देने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद भाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here