Home Adsense Google AdSense Approve Kaise Kare 2020, Best Trick ?

Google AdSense Approve Kaise Kare 2020, Best Trick ?

23
0
Google AdSense Approve Kaise Kare 2020, Best Trick ?

Google AdSense Approve कैसे करें 2020 में प्रूफ के साथ दोस्तों यदि आप एक नए Blogger हैं और अपने ब्लॉग को Advertise कर गूगल ऐडसेंस से पैसा कमाना चाहते हैं तो फिर यह आर्टिकल आपके लिए ही है।

इन दिनों इंटरनेट पर हिंदी ब्लॉगर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है क्योंकि अब गूगल भी स्वयं हिंदी ब्लॉगर्स को Blogging के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

ब्लॉगिंग में शुरुआत करने वाले कई सारे नए Bloggers जब ऐडसेंस के लिए अप्लाई करते हैं तो Adsense टीम उनकी Request को अप्रूव नहीं करती।

यदि आपके साथ भी यही समस्या है और आप जानना चाहते हैं किस तरह Google AdSense Approve करें 2020 में तो फिर इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

दोस्तों यहां बताई गई सभी Tips को को हमने भी ध्यान रखा है तभी हमारी इस वेबसाइट पर हमें Adsense मिला है और अब आप भी इन चीजों का पालन कर अपनी वेबसाइट में Adsense अप्रूव करवा सकते हैं।

दोस्तो गूगल ऐडसेंस से Approve पाने के लिए आपको सबसे पहले गूगल ऐडसेंस के नियम एवं शर्तों को समझना होगा। जो कि निम्नलिखित हैं

• गूगल के अनुसार गूगल ऐडसेंस अप्लाई करने के लिए आपकी उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए।

• आपके पास एक जीमेल अकाउंट होना चाहिए ध्यान रहे यह जीमेल अकाउंट आपके किसी अन्य ऐडसेंस अकाउंट से लिंक न हुआ हो।

• आपके पास एक वेबसाइट/ब्लॉग होना चाहिये और यह Blog गूगल के सभी नियम एवं शर्तों का पालन करता हो।

यहाँ पड़े:- Google Adsense Invalid Activity Kya Hai ?

Google adsense approve kaise kare 2020 में 7 Tricks ?

1. Website Age

क्या आप जानते हैं आपकी वेबसाइट की उम्र पर भी गूगल ऐडसेंस का अप्रूवमेंट निर्भर करता है ज्यादातर नए Bloggers गलती यह करते हैं वे अपने ब्लॉग के लिए डोमेन नेम, होस्टिंग खरीदते हैं।

और एक-दो दिन में गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर देते है और बदले में उनकी एप्लीकेशन गूगल द्वारा Reject कर दी जाती है।

हालांकि ऑफीशियली साइट कितनी पुरानी होनी चाहिए? इस बात का जवाब नहीं दिया जा सकता। परंतु हमने एक 2 हफ्ते पुरानी वेबसाइट को ऐडसेंस से अप्रूव करवाया है अतः हम आपको डोमेन लेने के बाद कम से कम 2 हफ्ते से या 1 महीने बाद ही ऐडसेंस के लिए अप्लाई करने कि सलाह देंगे।

2. Minimum 10-20 Article’s

इससे पहले कि आप ऐडसेंस के लिए अप्लाई करें! आपकी वेबसाइट में content Enough होना चाहि। यदि आपके ब्लॉग में 10 से लेकर 20 आर्टिकल्स पब्लिश हो चुके हैं और प्रत्येक आर्टिकल 1000 शब्द से ऊपर का हैं! तो आपके ऐडसेंस Approve होने की संभावनाएं काफी बढ़ जाती है।

3. adsense supported content

इसका अर्थ यह है कि आपके द्वारा पब्लिश किया गया कंटेंट ऐडसेंस सपोर्टेबल होना चाहिए। यदि ऐसा नहीं है तो आपको काफी दिक्कत आ सकता है आप चाहें तो ऐडसेंस अप्लाई से पूर्वक गूगल की गाइडलाइंस को भी पढ़ सकते हैं।

गूगल के अनुसार हैकिंग, illegal एक्टिविटीज, पोर्नोग्राफी, एडल्ट कंटेंट इत्यादि पर एडसेंस अप्रूव होने में अक्सर दिक्कतें आती हैं।

4. copied Content

किसी दूसरी वेबसाइट पर पब्लिश किया गया कंटेंट यदि आप अपनी वेबसाइट में paste करते हैं! और उसके बाद गूगल ऐडसेंस के अप्रूव होने की ख्वाहिश रखते हैं तो ऐसे में आप बड़ी गलती कर रहे हैं।

गूगल हमेशा से unique content की अहमियत को समझता है! और जब भी आप ऐडसेंस के लिए अप्लाई करते हैं तो वह कॉपीराइट कंटेंट है या नहीं जरूर चेक करता है।

अतः इस बात का ध्यान रखते हुए आप अपने नए ब्लॉग, वेबसाइट में जितना भी content पब्लिश करें वह copyright नहीं होना चाहिए। यदि कोई आपने आर्टिकल्स कॉपी किए हुए हैं तो आप एडसेंस apply से पूर्व उन्हें पहले रिमूव कर सकते हैं।

5. add important Pages

जी हां About us, Disclaimer, Contact us, privacy policy, यह सभी पेजेस होना गूगल की नजर मे किसी भी वेबसाइट की एक पहचान है।

क्योंकि इन्हीं से उस वेबसाइट के तथा उसके Admin के बारे में जानकारी मिलती है। लेकिन यदि आप इन pages को बिना ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर देते हैं तो आपके रिजेक्शन का सामना करने के काफी चांस होते हैं।

6. Site overview

site का डिजाइन, आर्किटेक्चर, स्पीड भी गूगल ऐडसेंस अप्रूव पाने के लिए उत्तरदाई है।

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए अपनी वेबसाइट में होमपेज, लैंडिंग पेज जरूर बनाएं। Blog में main menu, top menu, footer भी जरूर बनाए ताकि आपकी वेबसाइट में यूजर को Nevigate करने में आसानी हो।

संक्षेप में कहें तो वेबसाइट का Look neat &clean होने के साथ ही कस्टमाइज्ड होना चाहिए।

Example के लिए आप हमारी गूगल ऐडसेंस अप्रूव्ड साइट Allhindisupoort को देख सकते हैं।

7. traffic

हालांकि गूगल ऐडसेंस अप्रूव पाने के लिए ट्रैफिक इतना महत्व नहीं रखता।

लेकिन फिर भी आपकी साइट में कुछ ट्रैफिक जरूर होना चाहिए। यदि आपकी site में Daily का 50-100 भी ट्रैफिक आता है तो आपको गूगल ऐडसेंस अप्लाई करने में दिक्कत नहीं होगी।

लेकिन ध्यान रखें आपकी site में जो ट्रैफिक आ रहा है वह ऑर्गेनिक होना चाहिए। या social हो तो वह फेसबुक, सोशल मीडिया एक प्लेटफार्म से आना चाहिए परंतु यदि ट्रैफिक किसी illegal प्लेटफार्म से आ रहा है तो ऐसे में आपको दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

साथियों यह थी महत्वपूर्ण बातें जिन्हें हमने ध्यान में रखा था ऐडसेंस अप्लाई करने से पूर्व जिनका आपको विशेष ध्यान रखना है आपका जरूर Adsense अप्रूव हो जाएगा।

यहाँ पड़े:- Youtube Par Video Upload Karke Paise Kamaye ?

गूगल Adsense से संबंधित प्रश्न ?

क्या गूगल ऐडसेंस फ्री है ?

जी हां गूगल ऐडसेंस से अपने ब्लॉग वेबसाइट या Youtube चैनल को मोनेटाइज करना एकदम फ्री है।

कैसे पता चलेगा मेरा Adsense अकाउंट अप्रूव हुआ है या नहीं ?

आपके द्वारा गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई किया गया फॉर्म यदि गूगल ऐडसेंस टीम द्वारा स्वीकार कर लिया जाता है! तो आपको इसकी सूचना Mail में मिल जाएगी अगर किसी कारणवश आपका ब्लॉग Monetize नहीं होता है, तो भी इसकी जानकारी आपको Mail पर मिल जाएगी।

ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव होने में कितने दिनों का समय लगता है ?

देखिए आम तौर पर यदि आपकी वेबसाइट, ब्लॉग गूगल के नियम एवं शर्तों का पालन करती है तो 24 से 48 घंटों के भीतर ही आपको अप्रूव होने का Mail आ जाता है लेकिन officially गूगल कहता है इसमें अधिकतम 2 हफ्ते तक लग सकते हैं।

साथियों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही यदि आपका Google Adsense approve करवाने से संबंधित कोई भी प्रश्न हो तो आप हमें बताएं साथ ही यदि यह जानकारी पसंद आई तो इसे सोशल मीडिया पर भी शेयर कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here