Home Android Apps Google Pay Kya Hai ? Google Pay Par Account Kaise बनाये ?

Google Pay Kya Hai ? Google Pay Par Account Kaise बनाये ?

246
0
Google Pay Kya Hai ? Google Pay Par Account Kaise बनाये ?

वैसे तो गूगल आज कई लोगों के लिए ऑनलाइन कमाई का मुख्य साधन बन कर आया है, लेकिन यदि आप गूगल से पार्ट टाइम नौकरी करके भी पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप इसके लिए Google Pay एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं !

लेकिन यदि आप Google Pay Kya Hai इससे पैसे कैसे कमाते हैं नहीं जानते तो कोई बात नहीं इस लेख में आपको पूरी जानकारी गूगल Pay के बारे में सही पर मिल जाएगी।

दोस्तों आपने Refer & Earn प्रोग्राम तो सुना होगा जिसमें किसी App को यदि हम अपने किसी friend को रेफर कर उसके मोबाइल में App इंस्टॉल करते है, तो उसके बदले में हमें कुछ पैसा मिलता है बस कुछ इसी तरह गूगल Pay भी काम करता है लेकिन इसका हिसाब थोड़ा अलग है और इसमें आप थोड़ा सा Smart work करके अच्छा खासा पैसा Monthly कमा भी सकते हैं, तो आइए दोस्तों बिना देरी किए सबसे पहले हम जानते हैं कि…

Google Pay (Tez) क्या है, Google Pay को कैसे Use करे ?

PhonePe, BHIM UPI की तरह ही गूगल Pay App भी मोबाइल के जरिये बैंक में पैसे ट्रांसफर करने में मदद करता है google Pay UPI पर आधारित एक Payment System App है,जिसके जरिए आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को एक क्लिक में पैसे Direct उनके बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं इस app का इस्तेमाल आप अपने Android स्मार्टफोन के साथ–साथ iPhones में भी कर सकते हैं !

दोस्तों क्योंकि यह एक गूगल का App है, इसलिए इसमें Multilayer Security Add की गई है जिससे इस App का इस्तेमाल करने से आपकी सभी online Transaction बेहद Secure हो जाती है इस ऐप की मदद से आप अपने अन्य कार्य जैसे बिजली बिलों का भुगतान, DTH रिचार्ज, मोबाइल रिचार्ज इत्यादि कार्यों को भी कर सकते हैं !

दोस्तों इस समय इंडिया में करोड़ों लोग Google pay App का Use कर रहे हैं इसलिए यदि आप भी इसका इस्तेमाल करें उससे पहले आइए इस App के विशेष फायदों को जान लेते हैं !

Google Pay इस्तेमाल करने के फायदे ?

◆ गूगल Pay का इस्तेमाल कर आप Online ही अनेक बिलों का भुगतान कर सकते हैं जैसे की बिजली बिल, गैस, मोबाइल इत्यादि आप गूगल Pay से अपने नजदीकी दुकानों में भी Payment कर सकते हैं !

◆ यदि आप अक्सर ट्रेन से सफर करते हैं तो आप गूगल Pay से ट्रेन की टिकटें भी आसानी से बुक कर सकते हैं तत्काल टिकट भी इस App में आपको Refund भी मिल जाता है !

◆ आप किसी को भी गूगल Pay के जरिए Direct उनके बैंक अकाउंट में पैसा Transfer कर सकते हैं !

◆ Google Pay का इस्तेमाल कर आप गूगल के अन्य Products & services को खरीदने के लिए pay कर सकते हैं! जैसे कि इसका इस्तेमाल आप Play store से APP खरीदने, गूगल Adwords का बिल भरने, तथा ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी कर सकते हैं !

◆ गूगल Pay की एक विशेष खासियत है कि आप अपने बैंक अकाउंट या कोई भी जानकारी शेयर किए बगैर दूसरे के बैंक में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं !

◆ आपको गूगल Pay App से लेनदेन करते समय कई बार Cashback, Rewards भी मिलते हैं, जिससे आपके पैसों की बचत होती है !

◆ इसके अलावा आप किसी व्यक्ति को पैसे भेजने के लिए Request कर सकते हैं तथा अपनी पेमेंट History को गूगल Pay में चेक कर सकते हैं !

◆ पार्ट टाइम पैसा कमाने के लिए भी यह एक बेहतरीन ऐप Refer & Earn प्रोग्राम के जरिए आप प्रत्येक successful Referral पर ₹80 पा सकते हैं !

◆ गूगल Pay easy to use & secure ऐप है क्योंकि इसमें आप जो भी लेनदेन करते हैं यह UPI पिन पर आधारित होती है, इसके अलावा आप फिंगरप्रिंट lock से भी इस App को secure बना सकते हैं और यदि आपको किसी प्रकार की दिक्कत आती है तो Help Center से कभी भी फोन कॉल या chat के माध्यम से अपनी दिक्कतें बता सकते हैं !

दोस्तों यह थे कुछ खास फीचर्स Google Pay App के इसके अलावा भी कई सारे फायदे गूगल आपको इस ऑनलाइन payment App को इस्तेमाल करने के लिए देता है! आपको बता दें इस App में Lucky Draw भी चलता रहता है, यदि आप किसी व्यक्ति को 500 या उससे अधिक पैसे ट्रांसफर करते हैं तो आप ₹1 लाख तक का Lucky Draw जीत सकते हैं! आपकी किस्मत चमक सकती है 🙂

तो चलिए जानते हैं किस तरीके से गूगल Pay में आप अपना अकाउंट बना सकते हैं, और गूगल Pay का इस्तेमाल कर ऑनलाइन लेनदेन करना शुरू कर सकते हैं !

Google Pay (Tez) Par Account Kaise

सबसे पहले आपको Play Store पर आना होगा और गूगल Pay एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा या फिर आप यहां दिए लिंक पर क्लिक कर Direct Google pay को अपने मोबाइल में Install कर सकते हैं !

 1   इंस्टॉल करने के बाद Google Pay को ओपन करें और सबसे पहले आपको इस App में अपना मोबाइल नंबर Enter करना होगा! आप वही मोबाइल नंबर Enter करें जो आपके बैंक अकाउंट से लिंक है !

2   अब अपने Gmail account को select कर लीजिए !

 3   उसके बाद आपके नंबर पर एक OTP आएगा उस ओटीपी को एंटर कीजिए इतना करने के बाद गूगल आपके google pay अकाउंट को secure रखने के लिए Screen Lock/Pin lock सेट करने को कहेगा, आप उसे सेट कर लीजिए !

 4   बधाई हो दोस्तों बस इतना करते ही आपका गूगल Pay में अकाउंट बन जाएगा

और आपको गूगल Pay App का होमपेज दिखाई देगा यहां Add bank के बटन पर क्लिक कर अपना बैंक अकाउंट Add कर लीजिए और Online लेनदेन करना शुरू कीजिए !

तो दोस्तों इस तरह आप google Pay App में अपना अकाउंट बना चुके हैं, अब हम जानते हैं कि किस तरीके से गूगल Pay के माध्यम से घर बैठे पैसा कमाया जाता है !

Google Pay App Se Paise Kamaye ?

 

1. Google Pay refer and earn !

दोस्तों अधिकतर मोबाइल Apps Earning करने के लिए इस प्रोग्राम का इस्तेमाल करते हैं, इसी तरह Google pay App से भी यदि आप अपने दोस्तों, रिश्तेदार, पड़ोसी या किसी भी व्यक्ति को पैसे शेयर करते हैं तो उसके बदले मे गूगल pay आपके अकाउंट में पैसे देता है !

दोस्तों ध्यान रहे आपको पैसे तभी मिलेंगे, जब आप के Link पर क्लिक कर कोई दूसरा यूजर अपने मोबाइल में गूगल Pay App को पहली बार Install करता है और गूगल Pay app में अपना अकाउंट बनाता है जैसे ही successfully कोई यूजर अपने Mobile में वह App setup कर लेता है, तो आपके अकाउंट में ₹51 आ जाते हैं !

इस तरह आप रोजाना पांच से 6 Refferal भी कर लेते हैं, तो महीने का अच्छा पैसा आप गूगल Pay से बना सकते हैं !

2. Google Pay Scratch Card Lucky Winner !

दोस्तों गूगल Pay पर आप जो भी ट्रांजैक्शन करते हैं, यदि आपकी किस्मत अच्छी रही तो आप इससे अच्छा इनाम पा सकते हैं जी हां यदि आप google pay से 150 रुपये या इससे अधिक पैसे किसी यूजर को send या फिर Receive करते हैं !

तो आपको एक स्क्रैच कार्ड ऑप्शन मिलता है, जिस पर क्लिक कर आप अपना Luck Try कर सकते हैं इसमें आपको ₹1,000 तक भी मिल सकते हैं। तो इस तरह भी आप गूगल Pay से पैसा कमा सकते हैं

3. Lucky Friday विजेता लॉटरी !

दोस्तों हर शुक्रवार एक Lucky विजेता के लिए लॉटरी का दिन होता है क्योंकि यदि आप गूगल Pay से अक्सर Transaction करते हैं, तो उसका आपको बहुत फायदा मिल सकता है। क्योंकि हर हफ्ते गूगल Pay उन सभी यूजर्स के लिए एक Lucky Friday Scratch card आयोजित करता है! जिन्होंने पिछले हफ्ते 500 या 500 से अधिक रुपए का ट्रांजैक्शन किया है !

दोस्तों इसमें जो भी Lucky winner होता है, उसका नाम स्क्रीन पर दिखाई देता है और उसे scratch Card के रूप में ₹1, 00000 की धनराशि मिलती है तो इस तरह अपनी किस्मत आजमाने से भी गूगल pay आपको पैसे कमाने का मौका देता है !

4. Google Pay (Tez) Offers !

दोस्तों जैसा कि आपने जाना Google pay प्रत्येक ऑनलाइन रिचार्ज पर Cash Back एवं Rewards पाने के लिए बेहतरीन ऐप है इसलिए गूगल Pay App में यूजर्स के लिए समय-समय पर Offers आते रहते है, इसलिए आप इन offers के तहत गूगल pay से कोई Transaction या Online रिचार्ज करते हैं तो उससे भी आप के पैसों की बचत हो सकती है !

तो दोस्तों इस प्रकार आप गूगल Pay App का इस्तेमाल कर अपने फ्री टाइम में पैसा कमा सकते हैं तथा ऑनलाइन अपने बिलों का भुगतान कर सकते हैं अगर आपको फिर भी इस एप्प को इस्तेमाल करने में कोई प्रॉब्लम आती है तो हमें कमेंट करके जरूर बताये दोस्तों उम्मीद करता हूं, यह पोस्ट आपके लिए Usefull साबित रही होगी !

!! यदि जानकारी पसंद आई हो तो सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें धन्यवाद जय हिन्द जय भारत !!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here