Home Motivational Happy New Year 2020 Ko Kaise Manaye Top Ideas

Happy New Year 2020 Ko Kaise Manaye Top Ideas

866
0
happy new year
Happy New Year 2020 Ko Kaise Manaye Top Ideas

Happy New Year कैसे मनाते है ? नए साल का पहला दिन एक उत्सव की तरह होता है, और यह त्यौहार न सिर्फ भारत में बल्कि पूरे दुनिया में मनाया जाता है, इसलिए यदि आप नए साल के मौके पर कहीं घूमना चाह रहे हैं या साल की शुरुआत बेहतरीन तरीके से करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए Tips आपके लिए ही तैयार किए गए हैं ! Happy New Year 2020 Ko Kaise Manaye

नमस्कार स्वागत है आपका Allhindisupport साइट पर सभी पाठकों को हमारी तरफ से 2020 की ढेर सारी शुभकामनाएं आप ऐसे ही हमारे Blog में आते रहे, हम आपके लिए हमेशा बेहतरीन जानकारियां लेकर आएंगे आइए इस लेख की शुरुआत करते हैं, और जानते हैं नई साल में घूमने के लिए शानदार जगह ? How to Celebrate New Year | Naya Saal Kaise Manayen

Happy New Year Best Place To Celebrate In India

1. Uttrakhand ⇒ दोस्तों नए साल में यदि आप किसी शांत स्थान पर या प्रकृति के साथ अपना वक्त बिताना चाहते हैं तो उत्तराखंड आपके लिए एक बेहतरीन स्थान होगा हरे-भरे जंगल, बर्फीले पहाड़ , नेशनल पार्क, प्राचीन धार्मिक स्थल आपको उत्तराखंड में मिल जाएंगे  यहाँ आप देहरादून, मसूरी, नैनीताल, उत्तरकाशी, मुक्तेश्वर जैसे पर्यटन स्थलों की सैर कर सकते हैं और नए साल को नए अंदाज में सेलिब्रेट कर सकते हैं !

2. Rajasthan ⇒ सांस्कृतिक धरोहर, पूर्वजों के किले और महल देखना चाहते तो राजस्थान आइए राजस्थान में आपको ऐसे पर्यटन स्थल देखने को मिलेंगे राजस्थान में जोधपुर, जयपुर ,बीकानेर ,जैसलमेर जैसे कई शहर है, जहां आप घूमने जा सकते हैं !

3. गोवा ⇒ दोस्तों हमेशा से ही भारत में गोवा पर्यटकों के लिए मुख्य आकर्षण केंद्र रहा है! इसलिए नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए गोवा आपके लिए परफेक्ट स्थान हो सकता है !

दिसंबर के आखिरी दिनों में गोवा में पार्टी का दौर शुरू हो जाता है! यहां आप बोहेमियन बीच पार्टी, Night क्लब पार्टी का लुत्फ उठा सकते हैं! इसलिए यह नया साल गोवा में मनाना चाहते तो अभी से ही बुकिंग शुरू कर दीजिए अन्यथा बाद में जेब और ढीली करनी पड़ सकती है !

4. दिल्ली ⇒ देश की राजधानी के रूप में दिल्ली घूमने का एक बेहतरीन स्थान है, क्योंकि इंडिया गेट, लाल किला, कुतुब मीनार, जामा मस्जिद,बअक्षरधाम मंदिर जैसे ऐतिहासिक स्थल यहां पर आपको देखने को मिलते हैं !

तो यदि आप कम खर्चे में इन सभी पर्यटन स्थलों को देखना चाहते हैं तो नए साल में आप दिल्ली भी घूम सकते हैं। और अपने नए साल को खास बना सकते हैं। तो दोस्तों यह तो हमने बात की कुछ पर्यटन स्थलों की इसके अलावा आप आज इंटरनेट की सहायता से अपने पसंदीदा पर्यटन स्थल की जानकारी ले सकते हैं, और घूमने की Planning कर सकते हैं !

कैसे बनाएं नए साल को शानदार ?

दोस्तों नया साल, हमारी जिंदगी की नई शुरुआत के रूप में हो सकता है। यदि हम नए साल से ही कुछ आदतों को अपनी जिंदगी में लाना शुरू करें! क्योंकि new year में पार्टी, डांस इत्यादि तो केवल हम एक दिन करेंगे! लेकिन यदि हम नए साल से अगर अच्छी आदतें शुरू करें तो साल के 365 दिन बाद यही आदतें 2021 में हमारी जिंदगी काफी बेहतर बना देंगी !

तो निम्नलिखित Points आपको इस साल को बेहतर साल में बदलने में मदद करेंगे! तो आइये लेख की शुरुआत करते हैं और जानते हैं

हैप्पी न्यू इयर कैसे बनायें नए साल को 3 Tips

हैप्पी न्यू इयर कैसे बनायें नए साल को 3 Tips ?

◆ टालमटोल छोड़ दें ! क्या कोई ऐसा काम याद आया जो आप इसी साल करना चाहते थे 🤔 लेकिन आप उस कार्य को टालते रहे,और अब यह साल खत्म होने वाला है दोस्तों इसी तरह हमारी जिंदगी गुजर जाती है, और हम अपनी जिंदगी में जो काम शुरू करना चाहते हैं वह शुरू ही नहीं कर पाते। आज यह समस्या लगभग सभी असफल इंसानों के पास है !

इसलिए अपने सपनों लक्ष्यों को पूरा करना चाहते हैं तो अभी से ही संकल्प लें और टालमटोल करना छोड़ दें! अन्यथा आपके सपने पूरे नहीं हो पाएंगे।

◆ Excersize daily ! स्वास्थ्य ही धन है! यह कहावत आपने सुनी होगी क्योंकि यदि शरीर स्वस्थ नहीं है तो धन भी कोई काम का नहीं है। इसलिए अभी से ही जो भी आपके बुरी आदतें सिगरेट पीना, तंबाकू या शराब पीना है उसे कम करना शुरू कर दें! जो कि आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत नुकसानदायक होने वाली है !

यदि आप इन बुरी चीजों का सेवन एक महीने तक नहीं करते हैं तो नए साल के फरवरी महीने तक देखेंगे काफी बदलाव आ चुका है और इसके अलावा यदि आप इन बुरी चीजों का सेवन नहीं करते हैं तो अपने स्वस्थ शरीर के लिए एक्सरसाइज करना शुरू करें ताजा फास्ट फूड के स्थान पर Healthy भोजन खाना शुरु कर दें यकीन मानिए यदि आप ऐसा करते हैं तो 1 साल बाद आपकी Body और Mind दोनों तंदुरुस्त हो जाएंगे !

◆Ignore करें ! कई बार हम अपने वातावरण में या आस पास कई चीजों पर React कर देते हैं, जो करनी जरूरी नहीं है और यदि आप इन फालतू की बातों पर ध्यान नहीं देते तो यकीन मानिए इग्नोर करने की यह आदत आपको पहले से काफी ज्यादा खुशहाल व्यक्ति बना देगी !

इसलिए हमेशा अपने लक्ष्य/सपनों पर ध्यान दीजिए फालतू की बातों पर जितना ध्यान नहीं जाएगा उतना आपकी बॉडी आपका माइंड आपके पक्ष में होगा !

तो दोस्तों यह थी तीन मुख्य बातें जो हमने सोचा आप के साथ शेयर की जाए ताकि आप अपनी जिंदगी में 2020 से बेहतर व्यक्ति 2021 में बन सके यदि आप चाहते हैं ऐसे ही पोस्ट कभी-कभी इस ब्लॉग पर Publish करते रहे, तो कमेंट में जरूर बताएं !

!! साथ ही नए साल को मनाने के विषय में यह लेख पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें और आप सभी को AllHindiSupport.Com की तरप से Happy New Year 2020… !!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here