Home Jio News Jio Sim Me Caller Tune Kaise Set Kare ? ( Jio CallerTune...

Jio Sim Me Caller Tune Kaise Set Kare ? ( Jio CallerTune )

936
0
Jio Sim Me Caller Tune
Jio Sim Me Caller Tune Kaise Set Kare ?

भारत में Jio के Fast इंटरनेट कनेक्शन और Free Calling की सुविधा की वजह से आज हमें सभी Sim’s में पहले से काफी सस्ते दाम पर इंटरनेट और Calling की सुविधा मिल रही है। इसके अलावा Jio सभी यूजर्स को फ्री में Jio CallerTune सेट करने का भी मौका दे रही है। ( Jio Sim Me Caller Tune Kaise Set Kare )

इसलिए काफी यूजर्स जो jio सिम का इस्तेमाल करते हैं, उनके मोबाइल में आपने CallerTune भी सुनी होंगी तो यदि आप भी एक jio user हैं तो आप भी आसानी से अपने मोबाइल में अपनी पसंदीदा CallerTune सेट कर सकते हैं और इसके लिए आपको कोई पैसा भी खर्च नहीं करना पड़ेगा।

इस आर्टिकल में हम आपके साथ फ्री में Jio CallerTune सेट करने का तरीका शेयर करने जा रहे हैं यह एक Latest वर्किंग तरीका है जिससे आप Jio में अपनी पसंदीदा CallerTune को फ्री में सेट कर सकते हैं तो चलिए आर्टिकल की शुरुवात करते हैं, और जानते हैं।

Read Also ⇒ Jio Recharge Best Offer Plan ?

Jio CallerTune क्या है ?

दोस्तों जब आपके मोबाइल में Call आती है तो Hello कहने से पहले आपका पसंदीदा गाना जो Caller को सुनाई देता है वही Jio CallerTune कहलाती है। जी हां दोस्तों आप उस CallerTune में अपने पसंदीदा नए , पुराने बॉलीवुड songs, इंटरनेशनल Songs या फिर धार्मिक Songs को सेट कर सकते हैं।

दोस्तों jio CallerTune आपको अपने Mood, अपनी उम्र के अनुसार अपने पसंदीदा Songs को jio CallerTune में set करने की सुविधा देती है

Jio CallerTune सेट करने का एक मेन फायदा यह है कि जब भी कोई Caller आपको call करेगा तो उसे Boaring Tring–Tring की आवाज सुनने को नहीं मिलेगी। बल्कि उसकी जगह कोई अच्छा गाना सुनाई देगा।

तो अब आप भी jio CallerTune सेट करना चाह रहे हैं, तो इसके लिए आपको प्ले स्टोर से my jio एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा जो कि बिल्कुल फ्री है और इसकी मदद से आप Free में CallerTune सेट कर सकते हैं तो चलिए दोस्तों step by step जान लेते हैं !

Read Also ⇒ Jio Phone Se Result Kaise Dekhe ?

Jio Sim Me Caller Tune Kaise Set Kare ?

 1   सबसे पहले यदि आपके मोबाइल में MyJio App Install नहीं है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Install कर लीजिए।

MyJio Link

 2   Install करने के बाद अपने मोबाइल में My jio App को ओपन करें और ऊपर Menu पर क्लिक कीजिए, और आपके सामने कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे जिनमें से Jio Tunes ऑप्शन पर क्लिक करें ।

 3   अब Song Tab पर जाएं और जिस Song को Callertune के रूप में सेट करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें अब Preview बटन पर क्लिक करें तथा आप उस song को यदि CallerTune सेट करना चाहते हैं तो Set as caller Tune बटन पर क्लिक कर दीजिए।

 4   बस बधाई हो !! आपके मोबाइल में Jio Caller Tune Successfully सेट हो जाएगी।

Jio CallerTune सेट करने का दूसरा तरीका ?

दोस्तो यह 2020 की लेटेस्ट Trick है, यदि आप किसी Person को कॉल करते हैं और आपको उसकी CallerTune पसंद आती है और आप उस Song को अपनी कॉलर ट्यून बनाना चाहते हैं तो इसके लिए नीचे दिए गए Steps को Follow करें।

अगर आप किस को कॉल करते है जैसे अपने यार दोस्तों भाई बहन माता पिता उस टाइम अगर आपको CallerTune सुनाई देती है और आपको CallerTune पसंद आ जाती है और आप उस को अपने मोबाइल में सेट करना चाहते है तो…

अब आपको CallerTune सुनाई देगी तो उस दौरान * स्टार बटन अपने मोबाइल में प्रेस कीजिए।

दोस्तों अब इसके बाद आपके मोबाइल पर एक Confirmation मैसेज आएगा जिसमें आपको 9 टाइप कर रिप्लाई कर देना है ऐसा आपको 30 मिनट के अंदर यह करना होगा जिसके बाद आपके मोबाइल में CallerTune Set हो जाएगी।

तो दोस्तों आपके पास यह दोनों ही तरीके हैं, अपने मोबाइल में CallerTune सेट करने के आप इस दूसरे तरीके का इस्तेमाल अपने Jio Phone में भी कर सकते हैं।

Read Also ⇒ Jio Sim Se TV Kaise Dekhe ?

Jio Mobile Phone Me Caller Tune Kaise Set Kare ?

दोस्तों Jio CallerTune आपको 4,00000 से भी अधिक Songs का कलेक्शन उपलब्ध करता है आप इनमें से किसी भी पसंदीदा सॉन्ग को अपने Jio फोन में CallerTune के रूप में सेट कर सकते हैं दोस्तों आपको पता होगा जियो फोन में Jiosaavn App दिया गया है।

 1   इसलिए सबसे पहले अपने Jiosaavn ऐप को ओपन करें अब आप जिस कैटेगरी के Song को Callertune में सेट करना चाहते हैं उस कैटेगरी पर जाए और keypad से 9 तथा उस Song के Name को टाइप कर सर्च कीजिए।

 2   अब आपके सामने वह Song आ जाएगा सॉन्ग को Select कीजिए और आपके सामने कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे जिनमें से set As Jio Tune के ऑप्शन को Select कर दीजिए।

 3   उसके बाद Screen पर एक Preview का ऑप्शन आपको दिखाई देगा उस पर क्लिक कर अब आप उस गाने को सुन सकते हैं और देख सकते हैं कि Callertune में वह गाना कैसा सुनाई दे रहा है।

 4   अब एक बार फिर से Set as jio tune ऑप्शन को select कर इस song को अपने Callertune पर successfully सेट कर लीजिए।

और यदि कोई फ्यूचर में आपको कोई और गाना पसंद आता है जिसे आप अपने Jio Phone में सेट करना चाहते हैं तो आप इसी प्रोसेस को Follow कर उस गाने को भी अपने कॉलर ट्यून के रूप में सेट कर सकते हैं।

Read Also ⇒ Jio Fiber Kya Hai ?

Jio Caller Tune set करते समय अक्सर पूछे जाने वाले सवाल ?

Jio Caller Tune सेट करने के कितने चार्जेस लगते हैं ?

इस समय Jio अपने सभी ग्राहकों को फ्री में Myjio ऐप के जरिए कॉलर ट्यून सेट करने का सुविधा दे रहा है।इसलिए अभी आपको एक पैसा भी Jio Callertune सेट करने के लिए नहीं खर्च करना है लेकिन यदि उसके Charges लगते हैं तो उसकी सूचना भी आपको को दी जाएगी।

Call Waiting के दौरान क्या Caller को Callertune सुनाई देगी ?

यदि आप दूसरे नंबर पर किसी अन्य caller के साथ बात कर रहे हैं तो इस स्थिति में आपका नंबर व्यस्त जाता है तो कॉलर को Call वेटिंग की सूचना दी जाएगी लेकिन उस समय Callertune नहीं सुनाई देगी।

क्या जिओ ट्यून को जियो फोन में भी एक्टिवेट किया जा सकता है ?

वे सभी मोबाइल जो 4G हैंडसेट है, फिर चाहे वह जियो फोन कीपैड मोबाइल हो या फिर कोई और स्मार्टफोन जिनमें भी Jio का सिम Support है उसमें जिओ ट्यून एक्टिवेट की जा सकती है।

तो दोस्तों इस तरह आप अपने मोबाइल में कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं उम्मीद है अब आपको Jio Callertune कैसे सेट करें के बारे में पूरी जानकारी मिल चुकी होगी अभी भी आपका कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में जरुर पूछें हम जल्द ही आपकी सहायता करने की कोशिश करेंगे। धन्यवाद ( Jio Sim Me Caller Tune Kaise Set Kare )

साथ ही जानकारी पसंद आए तो सोशल मीडिया पर भी जरूर शेयर करें। जय हिन्द जय भारत…

सीखेगा इंडिया तभी तो आगे बढ़ेगा इंडिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here