Jio Number Ki Call Details कैसे निकाले ?

0
89
Jio Number Ki Call Details कैसे निकाले

आज की इस पोस्ट में हम बात करेंगे की किसी भी Jio Number Ki Call Details कैसे निकाले, आज मै आप को स्टेप बाय स्टेप बताऊंगा की आप किसी जिओ नंबर की कॉल डिटेल कैसे निकले सकते है।

अगर आप Jio नंबर की कॉल डिटेल निकालना चाहते हो तो आप को इसके लिए एक जिओ सिम की जरूरत होगी जो की आप का जिओ नंबर होता है और अगर आप के पास जिओ नंबर है,तो आप किसी भी नंबर की कॉल डिटेल निकल सकते हो।

आज के टाइम में Jio यूजर पहले के मुकाबले ज्यादा हो गए हैं और इसका सबसे बड़ा कारण हैं, की Jio में बहुत ज्यादा फीचर्स हैं जैसे कि Jio में इंटनरनेट बहुत मिलता है और कॉल बहुत सस्ती हैं और साथ में हम इस की कॉल हिस्ट्री या डिटेल्स भी निकल सकते हैं।

जिओ नंबर में कॉल डिटेल और मेसेज हिस्ट्री निकालने के लिए बहुत ही अच्छी सुविधा है और इसके लिए आपको कोई अलग से रिचार्ज कराने की जरूरत नहीं है, आपका जो मंथली डाटा पैक होता है उससे भी आप कॉल डिटेल और मैसेज हिस्ट्री निकाल सकते हैं तो चलिए आज की इस पोस्ट को स्टार्ट करते हैं आपका ज्यादा समय न लेते हुए।

Jio Number Ki Call Details कैसे निकाले ?

जिओ नंबर से कॉल डिटेल निकालने के लिए आप को एक अप्लीकेशन की जरूरत पड़ेगी जिसका नाम है My Jio Aap इस एप्लीकेशन से आप अपने नंबर का कॉल डिटेल और चाहे तो आप किसी और नंबर का भी कॉल डिटेल निकाल सकते हैं।

1. My Jio App आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएगी इसे डाउनलोड करने के लिए आपको प्ले स्टोर को ओपन कर लेना है वहां आपको सर्च बार वे इस एप्लीकेशन का नाम लिख देना है और इस एप्लीकेशन को अपने फोन में डाउनलोड कर लेना है।

2. जैसे ही यह एप्लीकेशन आपके फोन में डाउनलोड हो जाए तो आपको इसे ओपन कर लेना है, ओपन करने के बाद आपको नीचे फोटो में दिख रहा है ऐसा इंटरफेस देखने को मिलेगा यहां आपको ऊपर मोबाइल के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

 

3. जैसे ही आप मोबाइल के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया इंटरफ़ेस ओपन हो जाएगा वहां आपको My Statement पर क्लिक कर देना है, जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपको कुछ नया इंटरफेस देखने को मिलेगा जैसा कि आप नीचे फोटो में देख सकते हैं।

जब आपके सामने ऐसा इंटरफेस खुल जाए तो आपको यहां ऊपर एक लाल रंग का बॉक्स दिखाई दे रहा है उसमें जो डेट लिखी है वहां आपको आपकी डेट सिलेक्ट कर देनी है। जिसे तारीख से ले करें आप कॉल डिटेल्स देखना चाहती हो वह उसमें सिलेक्ट कर देनी है।

और आप जैसे ही डेट को सिलेक्ट कर लेते हैं,तो आपको नीचे एक ऑप्शन देखने को मिलेगा View Statement आपको उस पर क्लिक करना है,और नीचे आपको नीले कलर में सबमिट का बटन दिखाई देगा और आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है।

जैसे ही आप सबमिट के बटन पर क्लिक करोगे तो आपके सामने एक नया इंटरफ़ेस ओपन हो जाएगा वहां आपको ऊपर बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे तो आपको वहां Usage Charges को सेलेक्ट कर लेना है।जैसे ही आप ही से सिलेक्ट करोगे तो आपके सामने तीन नए ऑप्शन दिखाई देंगे तो आपको वहां Voice के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

आप Voice के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो वहां आपको आपकी डिटेल दिखाई देगी और नीचे Click Here का बटन दिखाई देगा तो आप जैसे ही उस पर क्लिक करेंगे तो आपके नंबर की पूरी डिटेल की लिस्ट आपके सामने ओपन हो जाएगी।

किसी दुसरे नंबर की कॉल डिटेल्स कैसे निकाले ?

अगर आप किसी दूसरे जिओ नंबर की कॉल डिटेल निकालना चाहते हैं,तो इसके लिए आपको उस जिओ नंबर को आपके My Jio App के अंदर Login करना होगा और इस एप्लीकेशन के अंदर आपको लॉगिन कैसे करना है, यह मैं आपको नीचे बिल्कुल डिटेल से बता दूंगा।

सबसे पहले आपको My Jio App को ओपन कर लेना है,ओपन करने के बाद आपको ऊपर MOBILE ऑप्शन दिखाई देगा आप को उस पर चले जाना है,और वहां आपको एक ऑप्शन दिखाई देगा Link New Account आपको उस पर क्लिक कर देना है।

जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया इंटरफेस ओपन हो जाएगा वहां आपको जिस नंबर की कॉल डिटेल देखनी है,उस नंबर को डाल देना है,और वहां आपको एक Proceed का बटन दिखाई देगा जैसा कि आपको नीचे फोटो में दिख रहा है और आपको प्रोसीड बटन पर क्लिक कर देना है।

Jio Number Ki Call Details केसे निकाले

जैसे ही आप Proceed के बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके उस नंबर पर एक OTP आएगी और जैसे ही आप OTP डालेंगे तो वह Jio नंबर आपके माय जिओ ऐप में ऐड हो जाएगा और आप उसकी कॉल डिटेल निकाल सकते हैं।

अब आपके माय जिओ ऐप में दो नंबर ऐड हो चुके हैंअब आप जिस भी नंबर की कॉल डिटेल निकालना चाहते हैं,पहले उस नंबर को सिलेक्ट करना होगा।

इसके लिए आपको MOBILE ऑप्शन पर जाने के बाद एक ऑप्शन दिखाई देगा Switch account उस पर क्लिक करते ही आप अपने दोनों नंबर में से किसी नंबर को सेलेक्ट कर के कॉल डिटेल निकाल सकते हैं।और कॉल डिटेल निकालने की प्रोसेस है ऊपर जो बताई है वह एसएम रहेगी।

यहाँ पड़े:- Free Fire में फ्री Diamond कैसे लेते हैं।

Conclusion: ⇓

दोस्तों अगर आप किसी भी Jio Number Ki Call Details कैसे निकाले ?, तो ऊपर दिए हुए तरीकों को पूरा डिटेल से पढ़िए गा ताकि आप कोई भी गलती ना करें और अच्छे से कॉल डिटेल निकाल सकें।

और ऊपर दी हुई जानकारी किसी भी गलत काम के लिए यूज ना करें यह सिर्फ उन लोगों के लिए हैं जिनसे किसी भी दोस्त या रिलेटिव का नंबर डिलीट हो जाए या फिर उन्हें अपने परिवार में किसी भी नंबर की डिटेल चाहिए इसलिए आप इस तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here