Home Jio News Jio Phone Me 10वी Ka Result Kaise Dekhe 2020 ?

Jio Phone Me 10वी Ka Result Kaise Dekhe 2020 ?

687
0
Jio Phone Me 10वी Ka Result Kaise Dekhe 2020 ?

Jio Phone Me 10वी का रिजल्ट कैसे देखें, दोस्तों यदि आप जियो फोन से दसवीं का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं, किसी भी राज्य का तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है।

Jio फोन नामक इस फीचर फोन का इस्तेमाल कर 4G इंटरनेट यूज कर रहे हैं, ऐसे users के लिए जानना जरूरी हो जाता है कि कैसे आप अपने मोबाइल से भी आसानी से ऑनलाइन रिजल्ट चेक कर सकते है।

दोस्तों दरअसल जिस तरह आप स्मार्ट फोन में रिजल्ट चेक कर सकते हैं, उसी तरह जियो jio फोन से भी रिजल्ट चेक करने की प्रोसेस Same है, बस आपको सही स्टेप्स प्ता होने चाहिए।

दोस्तों पिछले लेख में हम दसवीं का रिजल्ट कैसे चेक करें, इसके बारे में ऑलरेडी बता चुके हैं इसलिए आप की सुविधा हेतु इस आर्टिकल में आपको step by step जिओ फोन के माध्यम से दसवीं कक्षा का रिजल्ट चेक करने का तरीका बताया जा रहा है आइए शुरुआत करते हैं।

यहाँ पड़े:- 10th और 12th का Result कैसे देखे, जाने हिंदी में ?

Jio Phone Me 10वी कक्षा रिजल्ट कैसे देखें ?

इंटरनेट पर ऑनलाइन रिजल्ट चेक करने के लिए कुछ ऐसी वेबसाइट हैं, जिनके माध्यम से आप किसी भी राज्य के परीक्षाओं का रिजल्ट चेक कर सकते हैं, और उन्हीं में से एक है indiaresult जिसका इस्तेमाल आप अपने स्मार्टफोन या कंप्यूटर में करके ऑनलाइन अपना रिजल्ट 1 मिनट में चेक कर सकते हैं।

साथ ही अपने Jio फोन में भी आप बड़ी ही आसानी से इस वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

तो चलिए अब हम इसी वेबसाइट के माध्यम से step by step कैसे आप अपने Jio Phone से रिजल्ट चेक कर पाएंगे आइए जानते हैं।

1. सबसे पहले अपने जियो फोन में ब्राउज़र ओपन करें।

2. Google.com पर आने के बाद यहां पर आपको Search Bar में लिखना है, india result और सर्च कर देना है।

3. इंडिया रिजल्ट वेबसाइट पर आने के बाद आपको नीचे की ओर आना है।

4. यहां से आप अपना राज्य चुनें जिस भी राज्य के शिक्षा बोर्ड से आपने अपनी दसवीं की परीक्षाएं दी है।

Jio Phone Me 10वी Ka Result Kaise Dekhe 2020 ?

Example के लिए आप UP से हैं, तो आप यहां पर UP स्टेट को सेलेक्ट करें।

5. अब दोस्तों यहां पर आपको आपके शिक्षा बोर्ड के नाम का ऑप्शन मिल जाएगा आप इस ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

Jio Phone Me 10वी Ka Result Kaise Dekhe 2020 ?

6. अब यदि आपको शिक्षा बोर्ड 10th का बोर्ड रिजल्ट देखना है तो यहां पर आपको अपना रिजल्ट चेक करने के लिए उस ऑप्शन पर क्लिक करें।

7. 10वीं रिजल्ट चेक करने के लिए आपको एक फार्म fill करना होगा इसमें आपको सबसे पहले अपना रोल नंबर, Name इत्यादि जो भी जानकारी मांगी है उसको फिर से भरकर GO बटन पर क्लिक कर दें।

अब Go बटन पर क्लिक करते ही स्क्रीन पर आपका रिजल्ट show हो जाएगा।

सभी छात्रों के 10वीं में पास होने के लिए हम Allhindisupport ब्लॉग के माध्यम से आपको अग्रिम बधाइयां देते है, साथ ही जो बच्चे इस बार परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं हो पाए उन्हें भी निराश ना हो कर अगली बार परीक्षा में टॉप करने के लिए प्रोत्साहित करते है।

यहाँ पड़े:- Jio Phone Se Result Kaise Dekhe 2020 – जियो फोन में रिजल्ट कैसे देखें?

जिओ फ़ोन से ऑनलाइन रिजल्ट कैसे चेक करें ?

दोस्तों अपने जियो फोन के माध्यम से आप अपने जिस भी राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र या जिसका भी रिजल्ट चेक करना चाहते हैं उसका चेक कर सकते हैं, इंटरनेट पर परीक्षा का ऑनलाइन रिजल्ट चेक करने के लिए कई सारी ऑनलाइन result वेबसाइट मिल जाती हैं।

साथ ही आपने जो भी परीक्षायें दिए हैं, उसका रिजल्ट चेक करने के लिए आप संबंधित विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके भी आप अपने जियो फोन से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

तो अब आप चाहे आपको अपने स्कूल का रिजल्ट चेक करना हो या फिर बोर्ड परीक्षा का या फिर किसी का भी आप आसानी से जियो फोन के माध्यम से चेक कर पाएंगे।

आपको बस उस वेबसाइट का नाम पता होना चाहिए जहां से आपको रिजल्ट चेक करना है और आप जिस तरीके से मोबाइल PC से रिजल्ट चेक करते हैं उसी प्रकार अपने जियो फोन के माध्यम से भी चेक कर पाएंगे।

दोस्तो जिओ फोन एक बढ़िया फीचर् फोन है जिससे मनोरंजन के साथ-साथ उपयोगी जानकारियां भी हासिल की जा सकती हैं।

FAQ Related To Jio Phone »

जियो फोन से किस-किस परीक्षा का रिजल्ट चेक किया जा सकता है।

यदि आपको रिजल्ट चेक करने वाली वेबसाइट का नाम बताएं, और वह वेबसाइट आपके Jio Phone ब्राउजर को सपोर्ट करती है तो आप किसी भी परीक्षा का रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

 जियो फोन से रिजल्ट चेक करने के लिए क्या होना चाहिए ? 

ऑनलाइन किसी की परीक्षा का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं, तो आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।

 ऑनलाइन रिजल्ट चेक करने वाली वेबसाइट के बारे में कैसे पता करें ? 

दोस्तों आप जिस भी परीक्षा का रिजल्ट ऑनलाइन चेक करना चाहते हैं, उस एजुकेशन बोर्ड द्वारा आपको रिजल्ट चेक करने के लिए पहले ही ऑफिशियल वेबसाइट बता दी जाती है।

हालांकि यदि आपको उसकी ऑफिशल वेबसाइट के बारे में पता नहीं है तो आप इंटरनेट पर उस एग्जाम का ऑनलाइन रिजल्ट चेक करने वाली वेबसाइट की इंफॉर्मेशन ढूंढ सकते हैं।

तो साथियों आज के इस आर्टिकल में बस इतना ही आज आपने जाना Jio Phone Me 10वी रिजल्ट कैसे चेक करें, आशा है यह आर्टिकल आपके लिए Helpfull साबित होगा तो आप इसको शेयर भी कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here