Home Jio News Jio To Charge 6 Paise Per Minute For Outgoing Calls To Other...

Jio To Charge 6 Paise Per Minute For Outgoing Calls To Other Network

269
0
Jio To Charge 6 Paise Per Minute For Outgoing Calls To Other Network

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका All Hindi Support में दोस्तों Jio ने एक नई घोषणा करके सभी यूजर्स को चौंका दिया है, क्योंकि अब Jio Free Calling नहीं दे रहा है, जी हाँ आपने सही सुना! अब जियो में आपको फ्री कॉलिंग नहीं मिलेगी ।

दिवाली से पहले Jio ने अपने यूजर्स को एक तगड़ा झटका दिया है, जिसके तहत यूजर्स को अब फ्री कॉलिंग की सुविधा नहीं मिलेगी! दोस्तों जब वर्ष 2016 में Jio के फाउंडर मुकेश अंबानी जी ने Jio सिम लांच की थी तो Jio ने अपने फीचर्स, Plans की जरिए पूरी टेलीकॉम industry में तहलका मचा दिया था! और यदि हम आज इतने सस्ते इंटरनेट कनेक्शन उपयोग कर पा रहे हैं तो यह कहना गलत नहीं होगा कि यह Jio की ही देन है ! तो बहरहाल Jio का नया Update यूजर्स के लिए कुछ खुशखबरी नहीं लेकर आया है, अब आपको Calling के लिए पैसे चुकाने पड़ेंगे।

तो दोस्तों Jio में कॉलिंग करने के लिए आपको कितने पैसे चुकाने होंगे ? और इसमें क्या प्लान है? इन सभी की जानकारी आपको आज के इस लेख में हम देने वाले हैं।तो यदि आप एक Jio यूजर हैं! तो आज के इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक अवश्य पढ़ें, तो आइए दोस्तों बिना देरी किए आज के इस लेख को शुरू करते हैं।

Jio Latest News in Hindi

दोस्तों यदि आप एक Jio यूजर हैं, तो आप जानते ही होंगे कि आज Jio में कॉलिंग के लिए कोई पैसा नहीं लिया जाता! अर्थात जब भी आप Jio रिचार्ज करवाते हैं तो आप सिर्फ डाटा पैक के लिए रिचार्ज करवाते हैं, अर्थात कॉलिंग के लिए आपको पैसा खर्च नहीं करना पड़ता पर अब आपको फ्री कॉलिंग मिलेगी! लेकिन यह सर्विस आपको तभी मिलेगी जब आप अपने Jio सिम से दूसरे जियो फोन पर या jio यूजर्स के मोबाइल पर कॉल करते हैं।

लेकिन जब आप अपने जियो सिम से आईडिया, एयरटेल या फिर किसी अन्य मोबाइल ऑपरेटर के नंबर पर कॉलिंग करते हैं तो आपको इसके बदले में Charge (शुल्क) लिया जाएगा।

तो यहां सवाल आता है कि आपको कॉलिंग के लिए कितने पैसे चुकाने पड़ेंगे?

कंपनी के एक बयान के मुताबिक यदि आप अपने जिओ सिम कार्ड से किसी दूसरे मोबाइल ऑपरेटर Idea, एयरटेल इत्यादि को कॉल करते हैं! तो आपको 6 पैसे प्रति मिनट चार्ज लिया जाएगा।

हालांकि jio से जब आप कॉलिंग करेंगे तो यह अभी भी मुफ्त कॉलिंग होगी! जिसके लिए आपसे कोई चार्ज नहीं दिया जाएगा दोस्तों आपको बता दें Trai ने साल 2017 में ICU (इंटरकनेक्टेड प्रयोग शुल्क ) को 6 पैसे कर दिया था! इस नियम के तहत अब नए यूजर्स को किसी अन्य मोबाइल ऑपरेटर के सिम कार्ड पर कॉलिंग करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट का चार्ज लिया जॉयेगा। तो दोस्तों जैसे ही इस पर Jio का कोई नया अपडेट आता है, तो इसकी जानकारी आपको सबसे पहले दी जाएगी। और इसी तरह की जानकारियां पाने के लिए आप हम से जुड़े रहे हैं।

तो आज के इस लेख में बस इतना ही उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी! यदि आपका इस लेख से रिलेटेड कोई सवाल या सुझाव है, तो कमेंट बॉक्स में बताएं। और जानकारी पसंद आई तो सोशल मीडिया पर शेयर कर अपने अन्य Jio यूजर्स को इस बारे में बताएं। जय हिन्द जय भारत 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here