Khasra Khatauni देखने वाले 5 Best App डाउनलोड करें ?

0
229
Khasra Khatauni देखने वाले 5 Best App डाउनलोड करें

आज के इस आर्टिकल में हम 5 सबसे बेस्ट ऐप के बारे में जानेंगे जिनकी मदद से हम अपनी जमीन की Khasra Khatauni को निकाल सकते हैं आजकल ज्यादातर लोग गूगल पर सर्च करते हैं कि अपने जमीन की खतौनी को कैसे निकाले।

तो दोस्तों आपको आज के बाद इन्हें सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि इन एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आप अपने जमीन की खतौनी कभी भी देख सकते हैं, तो चलिए दोस्तों आज के इस आर्टिकल को स्टार्ट करते हैं आपका ज्यादा समय न लेते हुए।

Khasra Khatauni देखने वाले 5 Best App डाउनलोड करें ?

अगर आपको अपनी जमीन की खतौनी निकालनी है तो इसके लिए मैंने इस आर्टिकल में 5 सबसे बेस्ट ऐप बताएं हैं आप उन्हें ऐप का यूज करके बड़ी आसानी से अपनी जमीन की खतौनी को निकाल सकते हैं तो चलिए दोस्तों देखते हैं कि वह एप्लीकेशन कौन कौन सी है जिनका यूज हम कर सकते हैं।

1. Bhulekh online

यह ऐप ऑनलाइन खतौनी की जानकारी प्राप्त करने के लिए बेस्ट एप्लीकेशन है, इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है, हालांकि जो लोग नए हैं उन्हें शायद ही यह पता हो कि इसे कैसे इस्तेमाल किया जाता है, अगर आप को नहीं पता तो नीचे आप पढ़ कर यह जान पाएंगे कि इस ऐप की सहायता से ऑनलाइन खतौनी कैसे देखे।

1. अगर आप खतौनी निकालना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में प्ले स्टोर को ओपन कर लेना है।

⇓ Download ⇓

2. प्ले स्टोर ओपन होने के बाद ऊपर दिए गए सर्च बॉक्स में Bhulekh Online टाइप कर के उसे सर्च कर लेना है।

3. जब आप इसे सर्च करेंगे तो यह आपको सबसे पहले देखने को मिलेगी और आपको इस एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है।

Khasra Khatauni देखने वाले 5 Best App डाउनलोड करें ?

4. जब आप इसे ओपन करोगी तो ओपन करने के बाद आपको यहां पर सभी राज्यों के नाम देखने को मिलेंगे तो आपको यहां पर जिस भी राज्य में कभी खतौनी को देखना है तो उस राज्य को सेलेक्ट कर लेना है।

Khasra Khatauni देखने वाले 5 Best App डाउनलोड करें ?

5. इसके बाद आपको अपना जनपद,अपनी तहसील और अपने गांव का नाम सिलेक्ट करना है।

Khasra Khatauni देखने वाले 5 Best App डाउनलोड करें ?

6. इसके बाद आपको चार प्रकार के ऑप्शन दिखाई देंगे, आप जिस भी तरीके का इस्तेमाल करके खतौनी देखना चाहते हैं उस तरीके पर क्लिक करें और उसके बाद कुछ जरूरी जानकारी भरें और उसके बाद खोजे वाली बटन पर क्लिक कर के खतौनी को देख सकते हैं।

2. Saif Hasan

दोस्तों अगर आप अपनी जमीन के Khasra Khatauni देखना चाहते हैं, तो इसके लिए यह एप्लीकेशन भी आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है आपको यह एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर बहुत ही आसानी से मिल जाएगी जब आप इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर सर्च करेंगे तो यह आपको सबसे पहले देखने को मिलेगी और आपको इसे अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है।

अगर बात करें इस एप्लीकेशन की तो इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 3.5 की रेटिंग मिली है, और साथ ही इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने वाले लोग 100k से भी ज्यादा है।

और इस एप्लीकेशन का साइज 12 MB का है, तो आप इसे बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं, और अपने जमीन की खतौनी इसके अंदर देख सकते हैं।

⇓ Download ⇓

Bhulekh Online - भूलेख
Bhulekh Online - भूलेख

इस एप्लीकेशन के अंदर आपको सभी राज्य देखने को मिलेगी और आप जिस भी राज्य की खतौनी देखना चाहते हैं, उस राज्य को सिलेक्ट करके आगे आपको आपका खसरा नंबर डाल देना है, और खसरा संख्या डालने के बाद आप इसके अंदर है, बड़ी ही आसानी से खतौनी देख सकते हैं।

3. UP Bhulekh

अगर आप अलग से सिर्फ उत्तर प्रदेश कि खतौनी देखना चाहते हैं तो इसके लिए यह एप्लीकेशन बहुत ही बढ़िया है, आपको यह एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर बड़ी ही आसानी से मिल जाएगी।

और इस एप्लीकेशन को अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो ऊपर दिए हुए पहले पॉइंट की प्रोसेस बिल्कुल सेम रहने वाली है, उस प्रोसेस को फॉलो करते हुए आप इसे बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर बात करें इस एप्लीकेशन के बारे में तो इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.1 की रेटिंग मिली है, जो कि देखा जाए तो बहुत ही बढ़िया है, और इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने वाले 500k से ज्यादा लोग हैं।

तो आप सोच सकते हैं कि यह एप्लीकेशन कितनी ज्यादा पॉपुलर है, और इस एप्लीकेशन का साइज 6.6 एमबी का है, तो आप इसे बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

⇓ Download ⇓

और इस एप्लीकेशन को आप जब ओपन करोगे तो आपको सबसे पहले इसके अंदर अपना राज्य सेलेक्ट कर लेना है, और राज्य सलेक्ट करने के बाद आपको यहां पर आपके जनपद और गांव, तहसील सभी चीजें देखने को मिल जाएंगी।

तो उन सबको सही से सेलेक्ट करने के बाद आपको यहां पर अपना खसरा संख्या डाल देनी है और खसरा संख्या डालने के बाद आप बड़ी ही आसानी से इसके अंदर अपनी जमीन की खतौनी को देख सकते हैं।

4. Khasra Khatauni 2021

अगर आप को खसरा खतौनी निकालने में दिक्कत आ रही है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस एप्लीकेशन की मदद से आप बड़ी ही आसानी से किसी भी राज्य की खतौनी निकाल सकते हैं क्योंकि इस एप्लीकेशन के अंदर सभी राज्य दिए हैं और उन राज्य को आप से लेट करते हुए बड़ी ही आसानी से अपने जमीन की खतौनी को निकाल पाएंगे और उसे देख पाएंगे।

अगर हम बात करें की यह एप्लीकेशन कैसी है तो दोस्तों इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 3.8 की रेटिंग मिली है जो की बहुत ही बढ़िया है, और इस एप्लीकेशन को 100k लोगों से भी ज्यादा ने डाउनलोड किया है।

जिससे कि आप सोच सकते हैं कि यह एप्लीकेशन कितनी पॉपुलर है, और इस एप्लीकेशन का साइज 3.7 एमबी का है, और इतनी कम एमबी के कारण इसे कोई भी बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकता है।

⇓ Download ⇓

अगर आपको इसके अंदर अपने जमीन की खतौनी को निकालना है तो इसके लिए आपको यहां पर सबसे पहले अपने राज्य को सेलेक्ट करना होगा और राज्य को सेलेक्ट करने के बाद आपको यहां पर अपना जनपद और फिर आपको यहां पर अपने गांव को सेलेक्ट करना है।

और तहसील को सिलेक्ट करना है इन सभी को सिलेक्ट करने के बाद आपको यहां पर अपने नाम से या फिर अपने खसरा संख्या से अपने जमीन की खतौनी को चेक करना है।

5.Bhulekh Online- Land Record And Khasra Khatauni

अगर आप अपनी जमीन की खतौनी निकालने के साथ-साथ अपने गांव का नक्शा या फिर खेती से रिलेटेड समाचार पढ़ना चाहते हैं, तो इसके लिए यह एप्लीकेशन बहुत ही बढ़िया है।

क्योंकि इसके अंदर आप अपने जमीन की खतौनी भी देख सकते हैं और साथ में अपने गांव का नक्शा भी चेक कर सकते हैं और यहां पर डेली खेती से रिलेटेड जितने भी समाचार होते हैं वह सभी इस पर आप देख सकते हैं।

इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 3.7 की रेटिंग मिली है जो कि इस एप्लीकेशन को बहुत ही बढ़िया बनाती है और इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने वाले 500k से भी ज्यादा लोग हैं तो आप सोच सकते हैं कि यह एप्लीकेशन कितनी ज्यादा बढ़िया है।

क्योंकि इस एप्लीकेशन को इतने लोग यूज़ करते हैं और इस एप्लीकेशन का साइज 36 एमबी का है तो इसे कोई भी व्यक्ति बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकता है जिसके पास इंटरनेट की कमी है।

⇓ Download ⇓

इस एप्लीकेशन के अंदर भी अपने जमीन की खतौनी देखने की प्रोसेसिंग ही रहने वाली है क्योंकि इसके अंदर भी आपको अपने राज्य और जनपद और गांव को सेलेक्ट करना होता है उसके बाद आप इसके अंदर है अपना नाम या फिर है खसरा संख्या डालकर है बड़ी ही आसानी से खतौनी को चेक कर सकते हैं।

Conclusion:-

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने 5 सबसे बेस्ट Khasra Khatauni निकालने वाले एप्लीकेशन के बारे में जाना है आप इन एप्लीकेशन का यूज करके बड़ी ही आसानी से अपने जमीन की खतौनी को निकाल सकते हैं इन एप्लीकेशन को यूज करना बहुत ही आसान है इन्हें कोई भी व्यक्ति बड़ी ही आसानी से यूज कर सकता है।

तो अगर आपको आज का आर्टिकल अच्छा लगा हो तो हमारे इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि यह जानकारी और लोगों तक भी पहुंच सके और वह भी इसका फायदा उठा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here