Home Blogging Non Copyright Images Kaha Se Download Kare Top 10 Site

Non Copyright Images Kaha Se Download Kare Top 10 Site

181
0
Non Copyright Images Kaha Se Download Kare Top 10 Site
Non Copyright Images Kaha Se Download Kare Top 10 Site

दोस्तों यदि आप Copyright Images कैसे डाउनलोड करें यह जानना चाहते हैं तो आप अच्छे से यह जानते होंगे की Copyright Material का इस्तेमाल करना गैरकानूनी है।  Free Stock Images Kaha Se Download Kare

इसलिए Creators अपने Website के लिए Free Stock Images, Royalty Free Images का इस्तेमाल करते हैं! ताकि उन्हें आगे किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

इसलिए एक साइट है Pixabay.com यहां पर आपको Nature, Animal मोबाइल, गैजेट इत्यादि अलग-अलग कैटेगरी की हजारों Free Stock Images डाउनलोड करने के लिए मिल जाती है जिनका इस्तेमाल आप अपने ब्लॉग वेबसाइट पर आसानी से कर सकते हैं।

और दोस्तों न सिर्फ यह एक वेबसाइट बल्कि ऐसे कई सैकड़ों वेबसाइट आपको इंटरनेट पर मिल जाएंगी जहां से आप फ्री Stock Images का इस्तेमाल अपने Blog post या किसी अन्य Content में कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं Top 10 Best वेबसाइट के बारे में।

Website Blog Ke Liye Non Copyright Image Kaha Se Download Kare ? 

1. Stocksnap.io

Free में Stock इमेजेस डाउनलोड करने के लिए एक Popular वेबसाइट है जिसमें आपको आपकी Site के Niche से रिलेटेड हजारों Non Copyighted इमेजेस डाउनलोड करने के लिए मिल जाएंगी आप Search bar की मदद से जिस भी टाइप की फोटोस का इस्तेमाल करना चाहते हैं  उन्हें Search कर Photos को डाउनलोड कर उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस Site की खासियत है कि आप बिना Sign in किए Direct Free images को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

2. Pexels.com

Free में हाई क्वालिटी फोटोज को डाउनलोड करने के लिए आप Pixel site का भी इस्तेमाल कर सकते हैं यहां पर आपको किसी फोटो को डाउनलोड करने के लिए Membership लेने की जरूरत नहीं पड़ती, और आप एक क्लिक में पसंदीदा Photos को site के लिए डाउनलोड कर सकते है।

3. Pixabay.com

High quality Stock Images को डाउनलोड करने के साथ साथ Videos illustrator, Vector ग्राफिक्स को आप इस साइट की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं और उनका इस्तेमाल कर सकते हैं कई सारे Bloggers इस वेबसाइट से Non Copyrighted images, वीडियोस का इस्तेमाल अपने Content में करते हैं। तो अब आप भी यहां से अपनी साइट या वीडियो के लिए Free stock images वीडियोस का फ्री में उपयोग कर सकते हैं।

4. Freerangestock.com

एक बार इस Site में यदि आप साइन अप कर लेते हैं तो फिर आप यहां से Free Stock & Images को आसानी से डाउनलोड कर सकते है यह साइट Commercial एवं प्राइवेट प्रोजेक्ट में इन फोटोस का इस्तेमाल करने की अनुमति देती है जिसका मतलब है आप अपने सोशल मीडिया, ब्लॉग इत्यादि किसी Content में इन Images का इस्तेमाल कर सकते हैं।

5. Gratisography.com

दोस्तों ऊपर बताई गई सभी Sites से यदि इस वेबसाइट की तुलना की जाए तो यहां पर आपको काफी कम Types की Stock images मिलेंगी लेकिन यहां पर आपको हर हफ्ते New इमेजेस के साथ-साथ कुछ शानदार Images मिलेंगी जो वाकई अन्य Stock Images Site से थोड़ा हटकर हैं।

आप चाहे तो यहाँ पर Available किसी भी Image का इस्तेमाल इस Site से बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं। हालांकि यह आपकी मर्जी है कि क्रेडिट के तौर पर Photo के Publisher का नाम Mention कर सकते हैं।

6. Freeimages.com

जैसा कि नाम से ही स्पष्ट होता है यह वेबसाइट भी आपको Free Stock Image प्रोवाइड करती है HD क्वालिटी की HIGH Resolution images आपको यह साइट ऑफर करती है, अतः आप अपनी साइट के According किसी भी टाइप की Images को यहां से डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हैं।

आप किसी भी Specific कैटेगरी की Themes, Search Tags के आधार पर Images को इस साइट पर सर्च कर सकते हैं। यह वेबसाइट आपको HTML लिंक भी प्रोवाइड करती है, जिस लिंक को BLOG पोस्ट में पोस्ट करते ही वह स्टॉक फ्री इमेजे आपके ब्लॉग पर ऑटोमेटिक Paste हो जाएगी।

यहां 4,0000 से भी अधिक Free Stock Images मिलेंगी हालांकि आप एक बार इन Images का इस्तेमाल करने से पूर्व Image को इस्तेमाल करने की Terms & Conditions पढ़ लें।

7. unsplash.com

प्रोफेशनल फोटोग्राफर द्वारा Click की गई Images आपके लिए फ्री में यहां मौजूद हैं हालांकि आपको लाखों इमेजेस तो इस Stock Image साइट पर नहीं मिलेगी, परंतु आप यहां से क्वालिटी फोटोज को जरूर डाउनलोड कर सकते हैं।

और हां ऊपर बताई गई सभी साइट्स की तरह ही यहां पर भी आपको क्रेडिट देने की कोई जरूरत नहीं है, आप की मर्जी है आप Author को क्रेडिट के रूप में Thank You कह सकते हैं।

8. Picjumbo.com

अब यह Site Stock Free Images का खजाना तो नहीं है, क्योंकि यहां पर आपको Unique Quality की Images देखने को मिलेंगी जो कि अनुभवी फोटोग्राफर द्वारा क्लिक की गई फोटोस होती हैं।

और हां Site में Available सभी हाई क्वालिटी फोटोज को तो आप फ्री में इस्तेमाल नहीं करते थे लेकिन ज्यादातर Images फ्री ही होती हैं, आप साइन अप कर इस वेबसाइट से अपने पसंदीदा Stock Image को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

9. Pikwizard.com

यह साइट काफी पॉपुलर तो नहीं लेकिन इस साइट का Simple layout इस साइट का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को काफी पसंद आता है। इस वेबसाइट के डाटा बेस में कई प्रकार की हाई क्वालिटी images हैं।

इस site की खासियत यह है कि आप जिस फोटो को डाउनलोड करना चाहते हैं, उसे डाउनलोड करने से पहले आप Edit भी कर सकते हैं। इसलिए यह वेबसाइट भी आने वाले टाइम में एक बेहतरीन free Stock Images साइट की दावेदार बन रही है।

10. Google search

दोस्तों इस अंतिम लिस्ट में आपको गूगल सर्च को नहीं भूलना चाहिए जी हां, आप गूगल के जरिए भी कॉपीराइट Free Images को डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए आपको नीचे दिए गए Steps को Follow करना होगा।

अपने कंप्यूटर में वेब ब्राउज़र ओपन करें और गूगल के सर्च बार में उस फोटो के Name को टाइप करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

अब Result में आपको वह इमेज दिखाई देगी तो Images टैब पर जाएं।

अब यहां आपको Tools का एक ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक कीजिए और आपके सामने कुछ ऑप्शन Show होंगे।

  • ◆ Not filtered by license
  • ◆ Labeled for reuse with modification
  • ◆ Labeled for reuse
  • ◆ Labeled for non-commercial reuse with modification
  • ◆ Labeled for non-commercial reuse

इनमें से आप Labeled For Reuse With Modification ऑप्शन पर क्लिक करें !

और आपके सामने अब जो भी फोटोस दिखाई देंगी वे सभी Non कॉपीराइट इमेजेस होंगी जिन्हें आप कमर्शियल या फिर प्राइवेट प्रोजेक्ट के तौर पर Blog या Website में इस्तेमाल कर सकते हैं।

Blog Post Ke Liye Photo Kaha Se Download Kare ?

इस प्रकार आप जान चुके होंगे Website Ke Liye Free Images Kaise Download Karen ? दोस्तों उम्मीद है आपको इस आर्टिकल में दी गई जानकारी पसंद आई होगी अगर इस पोस्ट से रेलेटेड आपके पास कोई सवाल हो तो आप हमे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है ?

इस आर्टिकल को अपने अन्य ब्लॉगर फ्रेंड्स के साथ जरूर शेयर करें ! जय हिंद जय भारत

सीखेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here