PikaShow App Download Kaise Kare ( PikaShow App Kya Hai )

0
43
PikaShow App Download Kaise Kare ( PikaShow App Kya Hai )

PikaShow App Download कैसे करें, PikaShow App क्या है क्या आपने पहले कभी इसका नाम सुना है अगर नहीं तो हम आपको आज के इस आर्टिकल में इसी ऐप के बारे में बताने वाले हैं की PikaShow App क्या है और पिकाशो एप्प डाउनलोड कैसे करें।

इस App के क्या-क्या फीचर्स है इस ऐप का इस्तेमाल आप किस तरह कर सकते हैं इस ऐप को कैसे डाउनलोड कर सकते है, इन सभी सवालों के जवाब आपको आज की इस आर्टिकल मे मिलने वाले हैं।

तो अगर आप भी फ्री में बिना किसी एप्लीकेशन का सब्सक्रिप्शन परचेस करें बिना मूवी तथा वेब सीरीज का मजा लेना चाहते हैं तो आप भी PikaShow App Download कर सकते हैं और अपनी मनपसंद मूवीस वेब सीरीज तथा लाइव  शो का मजा घर बैठे अपने स्मार्टफोन में ले सकते हैं। 

PikaShow App क्या है ?

आज के समय मे अगर आपको कोई मूवी या कोई वेब सीरीज देखनी होती है तो उसके लिये नेट फ्लिक, हॉटस्टार, ऐमेज़ॉन प्राइम जैसे एप्लीकेशंस है लेकिन मूवी या कोई वेब सीरिस देखने के लिए हमको इन एप्लीकेशन के सब्सक्रिप्शन और प्राइम लेने पड़ते हैं।

लेकिन पिकासो एक इस प्रकार की एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप फ्री में अपनी मनपसंद फिल्म तथा वेब सीरीज  को देख सकते हैं।

तथा डाउनलोड कर सकते हैं और इसके लिए आपको किसी भी प्रकार की पेमेंट करने की जरूरत नहीं पड़ती। इस एप्लीकेशन की मदद से आप लाइव क्रिकेट मैच भी देख सकते हैं।

यह एक प्रकार का वीडियो स्ट्रीमिंग एप है जिसमें आपको किसी भी टॉपिक से रिलेटेड वीडियो मूवी वेब सीरीज देखने को मिल जाते हैं जो कि काफी अच्छी बात है।

वैसे तो आपको गूगल प्ले स्टोर में ऐसे कई प्रकार के एप्लीकेशन मिल जाएंगे जिसकी सहायता से आप वेब सीरीज या मूवी या लाइव क्रिकेट देख सकते हैं।

 लेकिन इसके लिए आपको उन एप्लीकेशंस के पैड सब्सक्रिप्शन को परचेस करना पड़ता है लेकिन पिकासो ऐप में आपको किसी भी प्रकार की सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं रहती है यह पूरी तरह फ्री होता है।

PikaShow App Download कैसे करें ?

तो चलिए अब हम जानते हैं कि पिकासो ऐप को कैसे डाउनलोड करें।

1 पिकासो ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले अपने क्रोम ब्राउज़र को ओपन करना है।

2 क्रोम ब्राउजर क्रोम ब्राउजर ओपन करने के बाद आपको सर्च बार में pikashows.com लिख देना है, जैसे ही आप इसे लिखकर सर्च करेंगे तो यह वेबसाइट आपको सबसे पहले देखने को मिलेगी और इस वेबसाइट को आप को ओपन कर लेना है।

3 ओपन करने के बाद आप को इस ऊपर की ओर स्क्रॉल करना है।

4 जैसे ही आप इसे ऊपर की ओर स्क्रॉल करेंगे तो आपको वहां पर एक येलो कलर में डाउनलोड का बटन दिखाई देगा, डाउनलोड के बटन पर क्लिक करते ही पिकासो एप्लीकेशन आपके फोन में डाउनलोड हो जाएगी।

इस ऐप का इस्तेमाल कैसे करें ?

जब आप इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर लेते हैं तथा जब आप इस एप्लीकेशन को ओपन करते हैं, तब आपको इस पर लॉग इन करना होता है तथा इस ऐप को परमिशन देना भी होता है।

इस ऐप को परमिशन देने तथा लोगिन करके अपनी प्रोफाइल बनाने के बाद आप इस एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं। इसमें आपको कई प्रकार के लाइव शो, वेब सीरीज, मूवी एंड कई प्रकार के वीडियो मिल जाएंगे।

आप किसी भी मनपसंद वीडियो को देख सकते हैं साथ ही साथ डाउनलोड भी कर सकते हैं इसके लिए आपको उस वीडियो या मूवी के पिक्चर लिंक पर क्लिक करना होता है।

उसके बाद आप उस मूवी को ऑनलाइन या डाउनलोड करके ऑफलाइन भी देख सकते हैं किसी भी वीडियो को डाउनलोड करते समय आप उस वीडियो की वीडियो क्वॉलिटी भी एडजस्ट कर सकते हैं।

पिकासो एप के क्या-क्या फीचर्स है ?

इस एप्लीकेशन में आपको बहुत सारे फीचर्स देखने को मिल जाएंगे, जिसकी मदद से आप अपने मूवी या वेब सीरिस देखने की एक्सपीरियंस को अच्छा बना पाएंगे। यहां आपको कुछ फीचर्स  बताए गए है।

1 आप इस एप्लीकेशन की सहायता से ओल्ड तथा लेटेस्ट दोनों प्रकार के मूवीज, चाहे वह किसी भी प्रकार की मूवी हो, चाहे वह हॉलीवुड हो या बॉलीवुड हो उसे देख सकते हैं।

2 आप अपनी पसंदीदा मूवी या वेब सीरीज को डाउनलोड करके ऑफलाइन भी देख सकते हैं।

3 इस एप्लीकेशन में आपको फुल एचडी क्वालिटी में भी मूवी और वेब सीरीज उपलब्ध हो जाते हैं। आप अपने सुविधानुसार अपनी वीडियो की क्वालिटी को अर्जेस्ट कर सकते हैं जोकि बहुत अच्छी बात है।

4 इस ऐप में आप लाइव शो भी देख सकते हैं जैसे क्रिकेट या फिर अन्य स्पोर्ट्स रिलेटेड लाइव शो भी आप  देख सकते हैं।

5 इस एप्लीकेशन में आपको सभी कंटेंट के लिए अलग-अलग ऑप्शन मिल जाएगा, जैसे हॉलीवुड, बॉलीवुड, एंटरटेनमेंट, वेब सीरीज, लाइव शो और स्पोर्ट्स आदि देखने को मिल जाते है।

6 इसमें आपको शॉट्स वीडियो भी देखने को मिल जाते हैं।आप अपनी मर्जी से किसी कंटेंट पर शॉर्ट वीडियो देख सकते हैं।

PikaShow App को अपडेट कैसे करें ?

वैसे तो हम किसी भी नॉर्मल एप्लीकेशन को अपडेट करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाकर अपडेट ऑप्शन पर क्लिक करके उस एप्लीकेशन को अपडेट कर सकते हैं लेकिन गूगल से डाउनलोड करने की वजह से इस एप्लीकेशन का अपडेट हमें गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलता है।

इसे अपडेट करने के लिए आपको इसे डिलीट करना होगा तथा डिलीट करके दोबारा से अपने ब्राउज़र पर पिकासो डाउनलोड एपीके सर्च कर इसके लेटेस्ट वर्जन को उपर बताये गये प्रोसेस से फिर से डाउनलोड करना होगा। इससे आप अपने एप्लीकेशन को अपडेट कर सकते हैं।

Conclusion 

तो आज के इस आर्टिकल में हमने आपको यह बताया कि पिकासो एप क्या है, इसमें आपको किस प्रकार के फीचर्स देखने को मिलते हैं तथा आप कैसे  अपनी मनपसंद मूवी को देख या डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताई गई है सारी जानकारी समझ आ गई होगी और आपको अपनी आवश्यकता की सारी जानकारी इससे मिल गई होगी इसी तरह की और जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट के साथ जुड़े रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here