Home Hard Rest Redmi 5A Mobile Ka Pattern Lock Kaise Tode In Hindi,

Redmi 5A Mobile Ka Pattern Lock Kaise Tode In Hindi,

1136
0
Redmi 5A Hard Reset
Xiaomi Redmi 5A Hard Reset, Unlock Pattern

साल 2017 में Launch किया गया Redmi 5A मोबाइल इंडिया में काफी पॉपुलर हुआ क्योंकि सस्ते दाम में बेहतरीन फीचर्स के साथ यह 4G स्मार्टफोन लोगों को काफी पसंद आया इसलिए आज हम बात करेंगे MI 5a को Hard Rest करने के बारे में तो यदि आप भी जानना चाहते हैं Step By Step Redmi 5A Hard Reset Kaise Kare इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें !

दोस्तो यदि आप एक Redmi 5A यूजर हैं और यदि आप अपने मोबाइल का पैटर्न पासवर्ड भूल चुके हैं या कभी भूल जाते हैं तो ऐसे में यदि आपको अपने Smartphone को हार्ड रिसेट करने का तरीका मालूम होगा तो आप बिना घबराए अपने मोबाइल को ठीक कर सकते हैं ! MI Mobile Phone Ka Lock Kaise Tode (Password, Pin or Pattern)

दोस्तों मोबाइल में Secure पासवर्ड सेट करने की वजह से कई बार हम कठिन Pattern या Passcode सेट कर देते हैं लेकिन कभी हम उसे भूल जाते हैं तो इस स्थिति में यदि आपका मोबाइल फोन unlock नहीं होता है तो आप नीचे दिए गए Steps की मदद से आसानी से अपने फोन को HardReset कर सकते हैं तथा आपको किसी दुकान पर जाने और पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी तो आइए जानते हैं !

How to Hard Reset Redmi 5A Mobile ?

नोट:– हार्ड रिसेट करने के बाद आपके स्मार्टफोन के Internal स्टोरेज का सभी डाटा डिलीट हो जाएगा !

STEP 1 दोस्तों यदि आप स्मार्ट फोन का पासवर्ड भूल चुके हैं तो सबसे पहले Step में आप अपने मोबाइल में Power key दबाकर Switch off कर लीजिए !

Redmi 5A Hard Reset

दोस्तों अब आपका मोबाइल फोन Switch off हो गया है अब हम सभी के मोबाइल में Volume + Volume — के दो बटन होते हैं तथा एक Power बटन होता है जिससे हम मोबाइल Screen on या off करते हैं !

STEP 2 दोस्तों अब Redmi5A डिवाइस को हार्ड रिसेट करने के लिए Volume key+ और Power key इन दोनों को एक साथ कुछ सेकंड तक दबाए रखना है, जैसा कि आप ScreenShot में देख सकते हैं !Redmi 5A Hard Reset

STEP 3 इस तरह की Display ओपन होगी आपको Wipe Data Option को सिलेक्ट करना है। दोस्तों अभी आपके स्मार्टफोन की Touch काम नहीं करेगी इसलिए आप volume key की मदद से Wipe Data ऑप्शन पर जा सकते हैं Wipe डाटा पर आने के बाद Power key दबाकर Okay कीजिए !

Redmi 5A Hard Reset

STEP 4 दोस्तों अब चौथे स्टेप में आपके सामने कुछ इस तरह की स्क्रीन दिखाई देगी आपको फिर से Volume Key का इस्तेमाल कर Wipe All Data को Select करना है और क्लिक करने के लिए पावर key का इस्तेमाल कर दीजिए !

STEP 5 अब आपको अगले स्टेप में Confirm बटन पर क्लिक कर देना है !

बस आप का काम हो चुका है इतना करते ही Redmi 5A डिवाइस Hard Reset हो जाएग। और कुछ सेकंड्स का इंतजार करने के बाद आपका मोबाइल Switch on हो जाएगा और अब आप अपने मोबाइल को Unlock कर इस्तेमाल करना शुरू कर सकते है !

तो दोस्तों इस प्रकार आपने सीखा कि किस तरह आसानी से Redmi 5A डिवाइस को हार्ड रिसेट किया जाता है यदि आप को हार्ड रिसेट करने में कोई दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो नीचे एक वीडियो ट्यूटोरियल दिया गया है जिसकी मदद से आप इन Steps के जरिए अपने डिवाइस को आसानी से Hard Reset कर सकते हैं !

उम्मीद है…आज की इस आर्टिकल में दी गई जानकारी आपके लिए Help Full साबित होगी यदि आपको Redmi 5A डिवाइस को हार्ड रिसेट करने में कोई दिक्कत आती है तो कमेंट में जरूर पूछें साथ ही इस आर्टिकल को फेसबुक Whatsapp पर जरूर शेयर करें ताकि अन्य लोगों को भी कुछ नया सीखने में उनकी मदद कर सकें धन्यवाद जय हिंदी जय भारत…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here