Home Make Money Spice Money Retailer ID Kaise Le, Spice Money Kya Hai ?

Spice Money Retailer ID Kaise Le, Spice Money Kya Hai ?

52
0
Spice Money Retailer ID Kaise Le, Spice Money Kya Hai ?

दोस्तों यदि आप इस Spice Money के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं और इससे income करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में आप जानेंगे Spice Money क्या है, स्पाइस मनी एजेंट कैसे बनें, और इसके क्या क्या फायदे होते हैं।

पिछले आर्टिकल में हमने आपको CSC क्या है, कैसे ओपन करें के साथ ही Paynearby के बारे में भी विस्तार से बताया था और आज हमें Spice Money के बारे में जानेंगे।

जिसका यदि आप सही तरीके से फायदा उठाते हैं तो आप हर महीने काफी अच्छा earn कर सकते हैं।

दोस्ती आपकी भी अभी कोई दुकान है तो आप उस दुकान को एक Mini bank में बदल सकते हैं और सभी ग्राहकों को Banking, bill payment, train बुकिंग की सुविधाएं देकर अच्छा खासा कमा सकते हैं।

तो चलिए दोस्तों सबसे पहले हम समझ लेते हैं कि आखिर यह…

Spice Money क्या है ?

Spice Money डिजिटल इंडिया पर आधरित ऑनलाइन transaction Portal है इस ऑनलाइन पोर्टल के जरिए आप खुद एक एजेंट बनकर अपने गांव, शहर क्षेत्र में लोगों को बैंकिंग सेवाएं जैसे बैंक से पैसे निकालने पैसे, भेजने, बिल पेमेंट्स, से उनके बिजली बिल, मोबाइल Recharge, के साथ ही Travel services से Train, एयरप्लेन टिकट booking जैसे कार्यों को कर सकते हैं और उसी से अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

बस इस काम को करने के लिए आपके पास थोड़ा cash की जरूरत होगी वो इसलिए मान लें आपकी दुकान पर कोई ग्राहक आता है और उसे बैंक अकाउंट से cash पैसे चाहिए। तो आप अपने पास से cash देकर उतना ही अमाउंट swipe मशीन के जरिए ग्राहक के bank से अपने खाते में ले सकते है!

स्पाइस मनी में आपको एक अकाउंट सेटलमेंट का विकल्प मिलता है जिसके जरिए आप कमाए गए पैसों को डायरेक्ट बैंक अकाउंट में अपने ट्रांसफर कर सकते हैं।

अकाउंट सेटलमेंट फीचर कुछ इस तरह काम करता है जब भी आप किसी व्यक्ति को कैश देने के लिए उसके अकाउंट से पैसा निकालते हैं तो आपके स्पाइस मनी वॉलेट में आने के बाद उसी समय आप पैसों को अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

और इस तरह जितनी बार भी आप लेन- देन करते हैं आपको प्रत्येक transaction में फिक्स कमीशन मिलता है।

दोस्तों spice money Spice Group का एक भाग है जो डिजिटल इंडिया को सपोर्ट कर रहा है अब तक देश भर में इसके एजेंट की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ रही है। और चार करोड़ से ज्यादा इसके ग्राहक बन चुके हैं।

स्पाइस मनी कंपनी के बारे में और भी अधिक जानना चाहते हैं तो आप spicemoney.com पर विजिट कर सकते हैं।

यहाँ पड़े:- PayNearby Retailer ID Kaise Le, PayNearby CSP Online Apply ?

Spice Money से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करें ?

यदि आप spice money एजेंट बनना चाहते हैं और इसकी id लेकर काम करना चाहते हैं और आपके पास स्मार्ट फोन या कंप्यूटर है तो आप उसके जरिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

लैपटॉप के जरिए आप https://b2b.spicesafar.com/Login इस यूआरएल पर विजिट करके भी spice money का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

यहां हम जानेंगे mobile ऐप के जरिए जानेंगे कैसे आप spice money ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, वर्तमान में यह app हिंदी मलयालम समेत भारत की 7 भाषाओं में उपलब्ध है।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल में spice money ऐप को इंस्टॉल करें।

डाउनलोड

2. Install करने के बाद open करें आपको यहां पर language का ऑप्शन दिखेगा तो यहां पर आप Hindi सिलेक्ट कर सकते है।

spice money

2. उसके बाद get started बटन पर क्लिक करें। दोस्तों इस App में ही आपको लेन-देन पर कितना कमिशन मिलेगा उसकी जानकारी मिल जाएगी।

3. अब आपके इस ऐप को चलाने के लिए कुछ परमिशन की जरूरत होगी तो आप नीचे दिए गए continue बटन पर क्लिक करें।

4. अब आपके सामने login पेज देखने को मिलेगा। आप पहली बार रजिस्ट्रेशन करने जा रहे हैं तो नीचे एक बटन दिया गया है “spice money से जुड़े” उस पर क्लिक करें।

spice money

5. अब आपको यहां पर अपना मोबाइल नंबर डालना होगा और फिर join now बटन पर क्लिक करें।

spice money

6. अब आपके इस नंबर पर एक OTP आएगा उस ओटीपी को डालें और नीचे proceed बटन पर क्लिक करें।

7. आपके सामने फॉर्म ओपन होगा इसमें आपको बेसिक डिटेल जैसे अपना पूरा नाम, ईमेल आईडी और पिन कोड डालना होगा।

spice money

8. उसके बाद next बटन पर क्लिक करें।

9. जैसे ही आप पिन कोड डालेंगे तो आप के state और City की जानकारी आ जाएगी उसके बाद फिर से next बटन पर क्लिक करें।

10. उसके बाद आपको उन services का चुनाव करना है जो आप अपने spice money एजेंट के तौर पर देना चाहते हैं आप सभी ऑप्शंस को pick कर दीजिए। आप जितनी भी services सिलेक्ट करेंगे उन सभी का चार्ज same होगा।

Note
IRCTC में आपको अधिक चार्ज देना होगा।

11. अब आगे बढ़ने के बाद आपको यहां अपनी फोटो सेलेक्ट करनी होगी।

12. उसके बाद आप address proof में यदि आधार सेलेक्ट करते हैं तो उसके बाद नीचे वाले कॉलम में वह aadhar नंबर आपको enter करना होगा।

13. उसके बाद आपको अपने पैन कार्ड की फोटो अपलोड करनी होगी और नीचे पैन कार्ड का नंबर डालना होगा और उसके बाद submit बटन पर क्लिक करें।

14. Submit करते ही आपके द्वारा दी गई जानकारी submit हो जाएगी और इस तरह KYC कंपलीट करने के बाद आपको कस्टमर केयर द्वारा 24 से 48 घंटों के भीतर call आएगा।

15. उसके बाद आपको कंपनी के अकाउंट नंबर पर उसकी पेमेंट करनी होगी और पेमेंट करने के बाद आप एक एजेंट बन जाएंगे।

  • spice Money portal पर मिलने वाली सुविधाएं।
  • स्पाइस मनी पोर्टल पर कौन-कौन सी सुविधाएं मिलेंगी!
  • दोस्तों हम बात करेंगे उन मुख्य सुविधाओं की जो आप एजेंट के तौर पर लोगों को spice money पोर्टल के माध्यम से दे सकते हैं।
  • पैसे की निकासी
  • बैंक खाते की बैलेंस इंक्वायरी
  • मनी ट्रांसफर ऑल इंडिया
  • एटीएम के माध्यम से पैसे की निकासी
  • रेलवे टिकट
  • बीमा
  • पैन कार्ड आवेदन
  • हवाई जहाज टिकट बुकिंग
  • होटल बुकिंग

यदि आप अपने आसपास लोगों को बेहतर सुविधाएं स्पाइस मनी के माध्यम से देते हैं तो आपके पास काफी ज्यादा कस्टमर आएंगे और उनके माध्यम से अधिक कमीशन से आप काफी earning भी कर सकते हैं।

स्पाइस मनी अपने Agents को समय-समय पर नई-नई स्कीम्स और ऑफर्स के जरिए लुभाता है ताकि एजेंट की अधिक पैसा कमाने का लाभ मिल सके।

spice money money के लिये जारुरी दस्तावेज

spice money के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना चाहते हैं तो आपको इस दौरान इसमें कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी तो आप उसके लिए इनका इस्तेमाल कर सकते हैं।

एड्रेस प्रूफ (आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, लाइसेंस)
पैन कार्ड
पासपोर्ट साइज फोटो

यहाँ पड़े:- CSC Registration Kaise Kare – CSC Center कैसे खोले 2020 Me ?

स्पाइस मनी का रजिस्ट्रेशन करने के लिए फीस ?

यदि आप spice money का रजिस्ट्रेशन करवाते हैं तो शुरुआत में आपको 400 रुपए देने होंगे

और जब आप spice money agent के रूप में प्रत्येक महीने काम करेंगे तो आपको ₹59 हर महीने pay करने होंगे यदि आप ऐसा नहीं करते तो आपकी आईडी को भी बंद किया जा सकता है।

पिछले काफी समय से spice money मनी में रजिस्ट्रेशन के यही चार्जेस लिए जा रहे हैं! लेकिन भविष्य में इन चार्जेस में कोई बदलाव होता है तो फिर आप इनके कस्टमर केयर या फिर इनकी ऑफिशियल पर विजिट करके भी उस चार्ज के बारे में पता कर सकते हैं।

यहाँ पड़े:- Fino Payment Bank CSP कैसे खोलें, Apply Online Fino Payment Bank CSP

Spice money customer care helpline information ?

दोस्तों किसी भी कंपनी में काम करें कस्टमर केयर सपोर्ट होना बेहद जरूरी है तो खुद spice money के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करने के बाद और इनकी सपोर्ट सर्विस को टेस्ट करने के बाद हमें पता चला कि इनका कस्टमर सपोर्ट काफी अच्छा है।

तो यदि आपको भी spice money एजेंट के रूप में कभी भी कोई दिक्कत आती तो आप इनकी सेल्स टीम से भी कभी भी contact कर सकते हैं यहां पर हम आपको उनके सभी नंबर शेयर कर रहे हैं।

Contact Us 0120-3986786, 0120-5077786

इसके अलावा spice money की सीमा से संबंधित कोई सुझाव या सवाल है तो आप उन्हें ईमेल करके भी कांटेक्ट कर सकते हैं customercare@spicemoney.com

तो साथियों आज के इस लेख में आपने जाना spice money क्या है, कैसे spice money रजिस्ट्रेशन करें Step by step और कोई भी सवाल है तो कमेंट करके जरूर बताएं आपको इस आर्टिकल में दी गई जानकारी पसंद आती है तो आप शेयर जरूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here