Home Android Apps TikTok Account ID Hack Hone Se Kaise Bachaye ?

TikTok Account ID Hack Hone Se Kaise Bachaye ?

274
0
TikTok ID Hack Hone Se Kaise Bachaye?

दोस्तों यदि आप भी Tiktok पर मजेदार Video बनाते हैं और Tiktok पर आपके कई सारे Followers भी है! तो आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी हो जाता है कि कैसे TikTok ID Hack Hone Se Bachaye?

दोस्तों कई लोगों को व्यक्ति की कामयाबी पसंद नहीं होती! इसलिए वे उस व्यक्ति को नीचे गिराने की कोशिश करते हैं। इसलिए आज भी ऐसा होता है बस थोड़ा सा तरीका बदल चुका है! आज कुछ लोग लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक करने की कोशिश करते हैं।

इसलिए कई ऐसे मामले भी अक्सर सुनने को मिलते हैं जहां पर व्यक्ति के सोशल अकाउंट के हैक कर दिया जाता है। तो यदि आप अपनी मेहनत से Grow किए गए टिकटोक अकाउंट को हैक होने से बचाना चाहते हैं! तो आज की इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक अंत तक जरूर पढ़ें।

दोस्तों यहां मैं आपके साथ कुछ ऐसे सिक्योरिटी टिप्स शेयर करने जा रहा हूं! जिससे आप अपनी Tiktok id या अकाउंट को हैक होने से बचा सकते हैं! तो आइए जानते कौन-कौन से हैं वह तरीके

TikTok ID Hack Hone Se Kaise Bachaye ?

Choose a strong password

Tiktok में हाल ही में जितने भी Tiktok अकाउंट हैक हुए हैं उनमें से अधिकतर मामलों में देखा गया है कि उनके Tiktok अकाउंट का पासवर्ड Easy था! जिससे हैकर्स के लिए उनका टिकट अकाउंट हैक करना आसान हो गया। तो आप ऐसी गलती ना करें आप एक strong पासवर्ड अपने Tiktok एकाउंट के लिए बनाए।

अब यहां पर सवाल आता है कि आखिर Strong पासवर्ड कैसा होता है? जिस पासवर्ड में Latter, number और symbol तीनों होने चाहिए। एग्जांपल के लिए आप इस पासवर्ड को देख सकते हैं

Example:- Mohit@#13

तो दोस्तों यदि आपका पासवर्ड strong होगा तो 50% तक आपका Tiktok सिक्योर हो जाएगा।

Add Email & Phone Number

दूसरा तरीका Tiktok अकाउंट को safe रखने का यह है कि आप अपने Tiktok एकाउंट के लिए एक Email ID और मोबाइल नंबर का जरूर उपयोग करें। लेकिन कई सारे यूजर्स जब Tiktok पर New id बनाते हैं तो जल्दी से फेसबुक अकाउंट से Signup कर लेते हैं और अपनी ईमेल आईडी और फोन नंबर इस्तेमाल करना भूल जाते हैं।

लेकिन ईमेल आईडी या फिर फोन नंबर यह दोनों ही Add करने का मुख्य फायदा यह है कि जब भी कोई login करेगा तो आपके इस मोबाइल नंबर पर एक OTP या ईमेल पर एक ओटीपी आएगा। और उस ओटीपी को डालने के बाद ही कोई यूजर Login कर पाएगा।

यदि आप भी यह गलती कर चुके हैं तो अभी भी मौका है आप अपनी Email ID और फोन नंबर Add कर सकते हैं।

1. ई-मेल, फोन नंबर add करने के लिए सबसे पहले Tiktok ओपन करें और Me टैब पर जाएं।

TikTok ID Hack Hone Se Bachaye

2. उसके बाद Three डॉट पर क्लिक करें! उसके बाद manage my account पर क्लिक करें।

TikTok ID Hack Hone Se Bachaye

3. अब यहां पर Password का ऑप्शन दिखेगा। यहां से आप अपने current पासवर्ड को change भी कर सकते हैं। साथ ही ईमेल और मोबाइल नंबर दोनों का ऑप्शन आएगा अब यहां दोनों जानकारी Add कर लीजिए।

TikTok ID Hack Hone Se Bachaye

4. आपकी ईमेल आईडी और फोन नंबर दोनों को वेरीफाई करने के लिए उसमें एक कोड आएगा जिसके बाद आपका मोबाइल नंबर और Email Tiktok अकाउंट में Save हो जाएगा।

यह भी पड़े:- Tiktok Video Kaise Banaye 2020 ?

TikTok ID Hack To Nhi Kaise Pata Kare ?

दोस्तों इन टिप्स को जानने के अलावा अभी यदि आप टिकटॉक का इस्तेमाल कर रहे हैं! और आपके मन में यह सवाल भी आ सकता है कि यदि टिकटॉक अकाउंट हैक हो जाता है? तो इसके बारे में मुझे कैसे पता चलेगा!

बता दें इसका भी एक आसान तरीका है! जिससे आप पता कर सकते हैं आपके Device के अलावा आपका टिकटॉक अकाउंट कहां लॉगइन हुआ है।

तो नीचे दिए गए स्टेप्स को follow करके आप पता कर सकते हैं! आपका टिकटॉक अकाउंट हैक हुआ है या फिर नहीं!

1. सबसे पहले आप अपने Tiktok App को ओपन करें।

2. नीचे आपको कई सारे ऑप्शन देखने को मिलते हैं! जिनमें से आपको Me टैब पर क्लिक करना है।

3. ME टैब पर क्लिक करते ही आपकी प्रोफाइल सामने आ चुकी है! अब आपको ऊपर थ्री डॉट्स देखने को मिलेंगे। इन Three dots पर क्लिक करें।

4. अब आपको यहां पर Manage My Account का ऑप्शन मिलता है! उस पर सिंपली क्लिक करें।

5. अब आप देख सकते हैं! यहां पर एक security का ऑप्शन दिया है उस पर tap करें।

TikTok ID Hack Hone Se Bachaye6. उसके बाद कुछ सेकंड्स का इंतजार करें! और आपके सामने दो ऑप्शन आएंगे Security Alerts का और दूसरा Your Devices जिनसे आप पता कर सकते हैं आपका Tiktok Account Safe है या किसी ने हैक कर लिया!

अब यदि आपकी Security से रिलेटेड कोई Issue होगा तो आपको सिक्योरिटी अलर्ट में वह देखने को मिल जाएगा। इसके अलावा नीचे Your Devices के ऑप्शन में आप देख सकते हैं किन-किन devices में आपका Tiktok Account Login हुआ है।

यदि यहां पर आपके मोबाइल डिवाइस के अलावा किसी और का डिवाइस show करता है! जिसके बारे में आप नहीं जानते तो इसका मतलब है वहां पर आपकी टिकटोक आईडी ओपन हुई है।

अर्थात हैकर या किसी व्यक्ति ने आपका टिकटॉक अकाउंट हैक कर लिया है! और अपने डिवाइस में आपकी TikTok ID Login की हुई है, लेकिन यदि कोई डिवाइस show नहीं होता है तो इसका अर्थ है! कि आपका टिकटॉक अकाउंट हैक नहीं हुआ है।

हालांकि यदि किसी दूसरे का डिवाइस show हो रहा है! तो आप उस डिवाइस पर क्लिक कर उस अकाउंट से अपनी आईडी भी Logout कर लीजिए। लेकिन ऐसा होने की स्थिति में आप तुरंत ही अपने टिकटोक अकाउंट का पासवर्ड चेंज कर लीजिए। जिससे कि आपके टिकटोक आईडी का ज्यादा नुकसान ना हो सके।

यह भी पड़े:- TikTok Par Slow Motion Video Kaise Banaye ?

दोस्तों इस प्रकार आज के इस आर्टिकल में आपने जाना टिकटॉक अकाउंट को हैक होने से कैसे बचाएं? और टिकटोक आईडी Hack है या नहीं कैसे पता करें! उम्मीद है इस पोस्ट में दी गई जानकारी Helpfull होगी। कोई और सवाल हो तो कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं।

साथ ही इस जानकारी को सोशल मीडिया पर Tiktok वीडियो बनाने वाले अन्य दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here