WhatsApp Download Kaise Kare (100 Working Trick)

0
402
WhatsApp Download Kaise Kare

दोस्तों आज की हमारी पोस्ट बहुत ही ज्यादा इंटरेस्टिंग होने वाली है क्योंकि आज की इस पोस्ट के अंदर हम बात करने वाले हैं कि व्हाट्सएप क्या है, और WhatsApp को हम Download कैसे कर सकते हैं।

दोस्तों पोस्ट को बिल्कुल भी छोड़ कर आप मत जाइएगा क्योंकि हम इस पोस्ट में व्हाट्सएप के बारे में पूरी डिटेल से बात करेंगे और आपको हर एक बात अच्छे से समझाने की कोशिश करेंगे तो चलिए थोड़ा व्हाट्सएप के बारे में भी जान लेते हैं।

अगर आप व्हाट्सएप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो दोस्तों हमारे इस पोस्ट में दिए हुए 1 पॉइंट के अंदर हमने व्हाट्सएप डाउनलोड करने के बारे में बिल्कुल डिटेल दी हुई है और एक-एक स्टेप बताया है फोटो के साथ में।

तो आप उस पॉइंट को पढ़ कर व्हाट्सएप को बहुत ही आसानी से अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं और उसका यूज़ कर सकते हैं, तो चलिए दोस्तों आज के इस आर्टिकल को स्टार्ट करते हैं आपका ज्यादा समय न लेते हुए।

WhatsApp क्या है ?

अगर हम बात करेंगे कि व्हाट्सएप क्या होता है तो दोस्तों व्हाट्सएप एक बात करने का जरिया है हम व्हाट्सएप के जरिए दो लोग या दो से अधिक लोग कहीं भी बैठे हो और किसी भी वक्त एक दूसरे से बात कर सकते हैं वैसे तो हम बात फोन करके भी कर सकते हैं लेकिन दोस्तों व्हाट्सएप के जरिए हम मैसेज भेज करें एक दूसरे से बातें कर सकते हैं।

और दोस्तों व्हाट्सएप पर हमें मैसेज के साथ-साथ है नॉर्मल कॉल भी कर सकते हैं और साथ में वीडियो कॉल भी कर सकते हैं दोस्तों व्हाट्सएप पर बहुत ही ज्यादा सिक्योरिटी के साथ हम बात कर सकते हैं व्हाट्सएप के अंदर ऐसे भी फीचर होते हैं कि आप किसी फोटो को सिर्फ एक बार देखने के बाद वह फोटो ऑटोमेटिक डिलीट हो जाती है।

व्हाट्सएप पर हम एक दूसरे को फोटो शेयर कर सकते हैं, या फिर वॉइस मैसेज भेज सकते हैं, या हम वीडियो भी भेज सकते हैं, इन सभी के जरिए हम एक दूसरे से आसानी से बात कर सकते हैं या कोई भी वीडियो मैसेज आप जिसे भी भेजना चाहते हैं उसे भेज सकते हैं।

WhatsApp में क्या क्या Features मिलते है ?

दोस्तों ऑनलाइन चैटिंग के लिए व्हाट्सएप एक बहुत ही बड़ा प्लेटफार्म है, हम व्हाट्सएप पर कहीं पर बैठे व्यक्ति से आसानी से बात कर सकते हैं, व्हाट्सएप पर बहुत सारे फीचर अवेलेबल है जिनके जरिए आप कहीं पर बात कर सकते हैं या फिर मैसेज भेज सकते हैं तो चलिए देख लेते हैं को वे कौन-कौन फीचर्स हैं।

1. दोस्तों सबसे पहले फीचर की बात करें तो हम हमारे किसी भी दोस्त को कहीं पर भी बैठे टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं टेक्स्ट मैसेज के जरिए हम उससे आसानी से बात कर सकते हैं ज्यादातर लोग व्हाट्सएप पर टेक्स्ट मैसेज का ही यूज करते हैं।

2. लेकिन दोस्तों कई बार ऐसा भी होता है कि कई लोगों को इंग्लिश में टाइपिंग करने में दिक्कत होती है तो वह अपने कीपैड को हिंदी के अंदर चेंज करके किसी भी व्यक्ति से या अपने दोस्त से हिंदी में भी टेक्स्ट मैसेज भेज सकता है उसके जरिए भी वह बातें कर सकता है।

3. अगर आपको हिंदी में टाइप करने में भी कोई दिक्कत आ रही है तो दोस्तों व्हाट्सएप के अंदर वॉइस मैसेज भी भेज सकते हैं व्हाट्सएप के अंदर हम वॉइस मैसेज के जरिए भी किसी भी व्यक्ति से बात कर सकते हैं।

4. व्हाट्सएप के अंदर बात करने के लिए कुछ और भी फीचरस डाले गए हैं जैसे कि हम व्हाट्सएप के अंदर नॉर्मल वॉइस कॉल भी कर सकते हैं, या फिर हम व्हाट्सएप के अंदर वीडियो कॉल भी कर सकते हैं जिससे कि हम एक दूसरे का फेस बिल्कुल क्लियर दिखाई देता है।

5. हम व्हाट्सएप पर एक साथ बहुत सारे लोगों के साथ भी बात कर सकते है इस फीचर के अंदर होता है कि हमें जिन जिन लोगों के साथ बात करनी होती है या कोई एक ही मैसेज को सभी को एक साथ भेज ना होता है उसके लिए हम एक ग्रुप बना लेते हैं और उस चीज को ग्रुप के अंदर शेयर कर देते हैं तो वह एक साथ आपके सभी दोस्तों के पास चली जाती है।

WhatsApp Download कैसे करें ?

व्हाट्सएप को डाउनलोड करना बहुत ही ज्यादा आसान है, व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए आपको मैं नीचे कुछ स्टेप बताने वाला हूं आपको उन स्टेप को फॉलो करना है और फॉलो करते हुए आप व्हाट्सएप को आसानी से अपने फोन में डाउनलोड कर लेंगे।

WhatsApp Messenger
WhatsApp Messenger
Developer: WhatsApp LLC
Price: Free

अगर आप व्हाट्सएप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप ऊपर दिये इस लिंक से भी व्हाट्सएप को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं, इस लिंक पर क्लिक करते ही।

1. सबसे पहले आपको अपने फोन में Play Store को ओपन कर लें।

WhatsApp Download Kaise Kare ?

2. प्ले स्टोर ओपन होने के बाद आपको वहां ऊपर एक सर्च बाहर का ऑप्शन दिखाई देगा आपको वहां पर WhatsApp को सर्च करना होगा।

3. दोस्तो आप जैसे ही प्ले स्टोर पर व्हाट्सएप को सर्च करोगे तो यह आपको सबसे पहले नंबर की एप्लीकेशन देखने को मिलेगी आप जैसे इस पर क्लिक करेंगे तो आपको वहां पर एक इंस्टॉल का बटन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक कर देना है।

WhatsApp Download Kaise Kare ?

4. आप जैसे ही इंस्टॉल के बटन पर क्लिक करेंगे तो WhatsApp आपके फोन में Download होना स्टार्ट हो जाएगा और थोड़ी देर के अंदर व्हाट्सएप आपके फोन में डाउनलोड हो जाएगा।

5. व्हाट्सएप आपके फोन में डाउनलोड होने के बाद ऑटोमेटिक ही इंस्टॉल हो जाएगा और जैसे ही WhatsApp Install होगा तो आपको वहां पर एक है ओपन का ऑप्शन देखने को मिलेगा इस पर क्लिक करते ही आपका WhatsApp Open हो जाएगा।

6. ओपन होने के बाद आपको कुछ ऐसा इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा जैसा कि आप नीचे फोटो में देख सकते है यहां आपको Agree And Continue के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया इंटरफेस ओपन हो जाएगा।

WhatsApp Download Kaise Kare ?

7. जब आप Agree And Continue के ऑप्शन पर क्लिक कर देंगे तो आगे आपसे आपका Mobile Number मांगा जाएगा Verify करने के लिए आप, तो आपको वहां पर आपका फोन नंबर डाल देना है और फोन नंबर डालने के बाद आपको नेक्स्ट के बटन पर क्लिक कर देना है।

WhatsApp Download Kaise Kare ?

8. अब आप व्हाट्सएप पर अपना नाम सेट कर ले और अपनी एक डीपी लगा ले और फिर आप व्हाट्सएप को यूज कर सकते हैं बड़ी ही आसानी से।

दोस्तों आज के इस आर्टिकल के अंदर हमने सिखा कि WhatsApp क्या है और WhatsApp Download कैसे करते हैं तो दोस्तों मैंने इस आर्टिकल के अंदर बिल्कुल डिटेल से इस टॉपिक के ऊपर बात की है और आपको बिल्कुल आसान भाषा में समझाने की कोशिश की है ताकि यह आर्टिकल हर एक व्यक्ति को अच्छे से समझ आ सके।

Conclusion:-

अगर आपको हमारे इस आर्टिकल के अंदर कोई भी दिक्कत लगे या आपका कोई भी क्वेश्चन है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं हम आपका जल्दी से जल्दी रिप्लाई करने की कोशिश करेंगे और आपकी मुश्किल का हल आपको जरूर बताएंगे।

अगर दोस्तों पोस्ट में दी हुई जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो हमारी इस पोस्ट को अपने दोस्तों में और अपने परिवार में ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि यह जानकारी आगे आपके दोस्तों को मिल सके और वह भी इसका फायदा उठा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here