Home Whatsapp Trick WhatsApp Plus Download Kaise Kare apk Latest Version ?

WhatsApp Plus Download Kaise Kare apk Latest Version ?

209
0
WhatsApp Plus Download Kaise Kare apk Latest Version ?

नमस्कार दोस्तों, यदि आप अपने मोबाइल में WhatsApp Plus Download करना चाहते हैं, और व्हाट्सएप प्लस क्या खास है, इसके फीचर्स के बारे में जानना चाहते हैं तो आज के हमारे इस टॉपिक WhatsApp plus कैसे डाउनलोड करें, में आपको पूरी Information इसकी मिलने वाली है।

दोस्तों इससे पहले मैंने आपको बताया था GB WhatsApp और YOWhatsApp कैसे डाउनलोड करें, और आज हम इस आर्टिकल में जानने वाले हैं व्हाट्सएप प्लस के बारे में।

दोस्तों आजकल इन दिनों मार्केट में WhatsApp के Mod एप्लीकेशन का इस्तेमाल लोग सबसे ज्यादा कर रहे हैं! क्योंकि Mod apk’s में काफी ज्यादा फीचर्स यूजर को मिल जाते हैं।

और यदि आपने भी पहले कभी GB WhatsApp, Yo Whatsapp को इस्तेमाल किया है तो आपके लिए WhatsApp plus का इस्तेमाल करना काफी आसान होगा तो चलिए दोस्तों इससे पहले कि हम WhatsApp plus को डाउनलोड करने के बारे में बात करें उससे पहले हम बात करते हैं कि यह।

यहाँ पड़े:- GBWhatsApp Download Kaise Kare ?

WhatsApp Plus क्या है ?

व्हाट्सएप की ऑफिशियल एप्लीकेशन को साल 2012 में एक स्पेनिश डेवलपर ने modify किया! और इस एप्लीकेशन के एक मोड version को लांच किया और इसी को आज हम WhatsApp plus के नाम से जानते हैं।

आज दुनिया में लाखों लोग व्हाट्सएप प्लस को इंस्टॉल कर इसका इस्तेमाल कर रहे हैं! दोस्तों इस एप्लीकेशन को मॉडिफाई किया गया है, इसलिए इस App में वे कई सारे फीचर्स हमे देखने को मिलते हैं जो कि ऑफिशियल व्हाट्सएप में होते हैं साथ ही हमें कुछ extra फीचर्स भी मिल जाते हैं।

जैसे कि व्हाट्सएप प्लस में आप अधिक साइज की फाइल्स को जो अधिक MB की होती हैं! उन्हें शेयर कर सकते हैं! आपको एक से बढ़कर एक शानदार थीम देखने को मिलेगी आप किसी को भी सेट कर सकते हैं।

साथ ही आपको प्राइवेसी से रिलेटेड कहीं सारे फीचर्स जैसे कि अपने Last seen को Hide करना, दूसरे का status देखने के बाद उसे पता भी ना चले ऐसे कई सारे फीचर्स आपको इसमें दिए गए हैं।

इन फीचर्स का लाभ लने के लिए करना क्या है आपको इस ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना है! और इंस्टॉल करने के बाद इसमें दिए गए फीचर्स को आपको एक्सप्लोर करना होगा।

आप WhatsApp plus की settings पर जाएंगे तो आपको एक-एक कर इन सभी फीचर्स को try करना होगा! और फिर आप इन फीचर्स से वह WhatsApp को पहले से और भी बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे।

यहाँ पड़े:- YoWhatsApp डाउनलोड कैसे करे ?

Special features of WhatsAapp plus

दोस्तों यदि आपने पहले Yo WhatsApp, GB WhatsApp का इस्तेमाल किया है तो आप भली-भांति इसके स्पेशल फीचर्स के बारे में जान सकते हैं! क्योंकि ऐसे ही फीचर्स आपको इसमें देखने को मिलेंगे।

आप WhatsApp के पूरे layout को चेंज कर सकते हैं! अपनी मनपसंद Theme WhatsApp पर सेट कर सकते हैं और इसे ब्यूटीफुल बना सकते हैं।

साथ ही व्हाट्सएप प्लस पर आपको प्राइवेसी रिलेटेड फीचर्स मिलते हैं! जैसे कि आप अपना last seen हाइड कर सकते हैं, लास्ट सीन फ्रीज कर सकते हैं! कौन आपको call करें या नहीं यह Decide करते हैं!इत्यादि कई सारी सुविधाएं आपको मिलती हैं।

आप जैसे जैसे व्हाट्सएप प्लस का इस्तेमाल करेंगे आप सेटिंग्स में जाकर इन सभी फीचर्स को explore कर इस्तेमाल कर सकते हैं तो चलिए अब हम जानते हैं।

यहाँ पड़े:- Whatsapp Ka Last Seen Kaise Dekhe जानिए हिंदी में ?

WhatsApp Plus Download कैसे करें ?

दोस्तो यदि यदि आप प्ले स्टोर पर जाकर WhatsApp plus सर्च करेंगे तो आप पाएंगे यह वहां पर अवेलेबल ही नहीं है।

तो इसे डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल की सहायता लेनी होगी और इसे किसी वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा।

इसलिए यहां हमने व्हाट्सएप प्लस की डाउनलोडिंग साइट का लिंक दिया है! जिस पर क्लिक कर आप उस वेबसाइट से WhatsApp plus को Download कर सकते हैं।

Download

दोस्तों जैसे ही आप ऊपर दिए गए Download पर क्लिक करते है! तो आपके सामने एक वेबसाइट आएगी उसमें डाउनलोडिंग पेज में डाउनलोड बटन पर क्लिक करें! और आपके मोबाइल में WhatsApp plus App की डाउनलोडिंग शुरू हो जाएगी।

1. दोस्तों डाउनलोड कर लेने के बाद App को install कर लीजिए।

2. अभी आप पहली बार किसी वेबसाइट से अपने मोबाइल में ऐप को इंस्टॉल कर रहे हैं! तो आपको unknowm resources enable करने का ऑप्शन आ सकता है।

3. तो उसे इनेबल करने के लिए Setting पर जाएं और उसके बाद Security ऑप्शन पर tap करें! और उसके बाद unkown sources को enable कर दीजिए।

Whatsapp plus Download

4. और app में क्लिक कर Install बटन पर क्लिक कीजिए app इंस्टॉल होना शुरू हो जाएगा।

यहाँ पड़े:- WhatsApp को हैक होने से कैसे बचाएं ?

WhatsApp Plus को इस्तेमाल कैसे करें ?

दोस्तों पहले से ही यदि आप WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं! तो व्हाट्सएप प्लस को भी इस्तेमाल करने में आपको कोई दिक्कत नहीं होगी इसमें आपको सबसे पहले अपने मोबाइल नंबर से अकाउंट बनाना होगा और अकाउंट बनाने के बाद आप WhatsApp plus का इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं।

1. अकाउंट बनाने के लिए WhatsApp plus ऐप को ओपन करें, अब Agree And Continue के बटन को क्लिक कर दें।

whatsapp plus download

2. उसके बाद अपना Mobile Number यहां डालें यदि आप ऑफिशियल व्हाट्सएप के नंबर से ही अपना अकाउंट बनाएंगे तो ऑफिशियल व्हाट्सएप से आपका अकाउंट लॉग आउट हो जाएगा तो इसलिए आप दूसरे मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करें।

whatsapp plus download

3. मोबाइल नंबर डालने के बाद आपके नंबर को वेरीफाई करने हेतु एक ओटीपी भेजा जाएगा जो ओटीपी ऑटोमेटिक वेरीफाई हो जाएगा।whatsapp plus download

4. दोस्तो अब आपको अपने WhatsApp plus में नाम और प्रोफाइल फोटो डालनी होगी और उसके बाद Next पर क्लिक करें।

5. बस इतना करते ही आप WhatsApp plus एप के होम पेज पर आ जाएंगे अब आप यहां से Fouad mod में दिए गए फीचर्स को एक-एक कर इस्तेमाल कर पाएंगे।

यहाँ पड़े:- Whatsapp Par Bina Crop Kiye Photo (DP) Kaise Lagaye ?

क्या WhatsApp plus Apk Use करना सेफ है ?

दोस्तों इससे पूर्व कि आप इस ऐप का इस्तेमाल करें! आपको जरूर यह पता होना चाहिए कि आप जिस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करते हैं।

मोबाइल में क्या वह आपके डेटा की सुरक्षा करता है! या नहीं तो इस मामले में यदि हम WhatsApp plus प्लस को देखें तो WhatsApp Plus की सिक्योरिटी को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि ऑफिशियल व्हाट्सएप की Team ना तो कभी इस ऐप को इंस्टॉल करने के लिए कहती है।

इसलिए व्हाट्सएप प्लस का इस्तेमाल करते हुए आपका जो डाटा है! वह किस कंपनी या थर्ड पार्टी server पर स्टोर हो रहा है! इसकी कोई आपको जानकारी नहीं होती।

अतः आपका डाटा किसी को बेचा तो नहीं जा रहा है! आपकी प्राइवेसी को कोई नुकसान तो नहीं पहुंचेगा इसकी जिम्मेदारी कोई नहीं लेता।

अतः यह आपकी पूरी इच्छा पर निर्भर करता है! कि आप व्हाट्सएप प्लस इस्तेमाल करना चाहते हैं! अथवा नहीं दोस्तों हालांकि व्हाट्सएप प्लस आज लिंडेट में अच्छे से काम कर रहा है और कई सारे यूजर्स व्हाट्सएप प्लस को इस्तेमाल कर रहे हैं।

तो साथियों इस लेख में बस इतना ही हमें आशा है! आप को WhatsApp plus ऐप के बारे में पूर्ण जानकारी मिल गई होगी आपको क्या लगता है! कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं! और हमेशा की तरह जानकारी पसंद आने पर आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here