Home Template WordPress Themes Premium Top 10 Free Download

WordPress Themes Premium Top 10 Free Download

238
0
Download Free WordPress Themes Premium Top 10
WordPress Themes Premium Top 10 Free Download

दोस्तों यह एक आधुनिक WordPress Theme है जिसकी मदद से आप कई नए फीचर्स को Add कर सकते हैं, जैसे कि आप इसमें Unlimited Slide bar add कर सकते हैं! साथ ही इसकी खासियत यह है कि इसमें कुल 350 से भी अधिक Fonts उपलब्ध है, तो आप अपनी मर्जी के मुताबिक कोई-सा भी Font Use कर सकते हैं।

Top 10 Free Responsive WordPress Theme 2019

1. modernize

इसके अलावा आपको इस Theme में 15 Predefined बैकग्राउंड Pattern मिल जाएंगे! और इनमें से आप Custom बैकग्राउंड Uploader का भी इस्तेमाल कर सकते हैं! तो दोस्तों यह एक काफी पॉपुलर Free WordPress Theme है,

  Demo Download

यह एक Multi-Purpose प्रोफेशनल Theme है, जिसमें अनेकों Customizable फीचर्स उपलब्ध है! इसमें आप Clean Widgets, Modern डिजाइन के साथ अपनी Site में Add कर सकते हैं। यह Theme विशेषकर आपके online बिजनेस या Blog के लिए उपयुक्त है।

2. Juno

Juno theme में आप Colors को Easily कस्टमाइज करने के साथ ही Fonts को भी चेंज कर सकते हैं। इस प्रकार इस Theme में आपको कई सारे ऐसे फीचर्स मिल जाएंगे जो कि आमतौर Free Theme में नहीं मिलते हैं। इसलिए यह प्रीमियम Theme हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर पर है।

Demo  Download

3. Socially Viral

यदि आप वायरल Content के लिए अपनी साइट बनाना चाहते हैं, या आप एक online Media साइट बनना चाहते हैं! तो आपको शायद ही इससे बेहतर कोई Free Theme प्रीमियम मिले।

Socially वायरल जैसे की Theme के नाम से ही पता चलता है, इस Theme को इस तरह डिजाइन किया गया है ताकि आपके Content में अधिक से अधिक सोशल Shares मिले! और आपके ब्लॉग पर अधिक ट्रैफिक आए।

तो यह थी तीसरी Free प्रीमियम WordPress Theme आप नीचे दिए गए लिंक से क्लिक कर इसे Preview या डाउनलोड कर सकते हैं।

Demo  Download

4. Hueman

यह theme गूगल के मुताबिक 100% mobile-friendly theme है, तथा इस टीम को Blogs, magzine के लिए बेस्ट Rated theme चुना गया है।

इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि 70,000 से भी अधिक वेबसाइट मैं इस Theme का उपयोग किया जा चुका है।

Demo  Download

5. Bento

यह एक मोबाइल फ्रेंडली, Ratina-READY, speed Optimized, Seo फ्रेंडली एक free WordPress थीम है! जिसके जरिए आप अपने ब्लॉग में इस Theme का इस्तेमाल कर अनेक फीचर्स को कस्टमाइज कर सकते हैं।

क्योंकि यह मोबाइल फ्रेंडली Theme है तो आप मोबाइल हो या डेस्कटॉप दोनों डिवाइस में Content को Access कर पाएंगे! साथ ही seo फ्रेंडली तथा बेहतरीन स्पीड की वजह से यह आपके blog तथा सर्च इंजन दोनों के लिए बेहतरीन है।

Demo  Download

6. Nisarg

यह New Fully Responsive theme है! जो यूजर्स को एक शानदार Blog या वेबसाइट Create करने की अनुमति देती है। यह Theme विशेषकर Travel, Photography, रेसिपी, डिजाइन आर्ट इत्यादि के लिए बेस्ट है।

इसके अलावा अन्य Themes की तरह इस प्रीमियम थीम में भी आपको अनेक कस्टमाइजिंग Featuresमिल जाएंगे।

Demo  Download

7. Libretto

दोस्तों अन्य थीम्स की तुलना में यह प्रीमियम Theme थोड़ा हटके है! क्योंकि यह Theme Post और Writers के लिए बनाई गई है! जिसमें यदि वह Long Content Create करते हैं, तो यह Theme उस कंटेंट को बेहतरीन डिजाइन एवं Classic look देने में मदद करती है।

Beautiful Image& Inspiring Quotes के साथ यह आपकी poetry तथा writing कंटेंट को सुंदर बनाता है।

Demo  Download

8. Writee

एक फ्री पर्सनल WordPress ब्लॉग Theme पर्सनल ब्लॉग,Food, Travel, फैशन, कॉरपोरेट इत्यादि के लिए बेस्ट Theme है।

Fully Responsive तथा मोबाइल फ्रेंडली इस theme में आपको अनेक प्रकार के Tamplates एवं widgets मिल जाएंगे! आप इस theme का Preview नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं।

Demo  Download

9. Lovecraft

Lovecraft भी एक Free प्रीमियम theme है! जिसका इस्तेमाल आप अपने Personal Blog के लिए कर सकते हैं, इस Theme के मुख्य फीचर्स Responsive डिजाइन, बेहतरीन टाइपोग्राफी के साथ ही आप इस Theme में Full Header image Set कर सकते हैं।

Demo Download

10. Hiero

दोस्तों यह वर्डप्रेस साइट के लिए एक शानदार Magzine Theme है

जिसमें आपको 2 Column layout देखने को मिलता हैजिसके Top में Navigation menu दिखाई देता है, जबकि होम पेज में Letest Post तथा Thumbnail Display होंगे!

आप इस Theme का preview चेक करते हैं, साथ ही पसंद आने पर इस Theme को यहां से Direct डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Demo  Download

तो दोस्तों इस प्रकार आपने आज के इस लेख में WordPress की Top 10 फ्री प्रीमियम Theme के बारे में जानकारी ली! उम्मीद है यह जानकारी आपके Blog या वेबसाइट के लिए उपयोगी होगी।

यदि आपका इस लेख से जुड़ा कोई भी सवाल है तो कमेंट में पूछिए! साथ ही इस जानकारी को सोशल मीडिया पर भी शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here